Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 के कैप्चर बटन में हो सकते हैं ये खास फीचर्स, यहां जानें पूरी डिटेल

iPhone 15 के लॉन्च के कुछ समय के बाद ही मार्केट में आईफोन 16 को लेकर बहुत सी जानकारी सामने आने लगी। हाल ही में ये जानकारी सामने आई है कि iPhone 16 में आपको कैप्चर बटन मिल सकता है। अब नई रिपोर्ट में पता चला है कि इस कैप्चर बटन में आपको जूम फंक्शन और फोकस गैस्चर मिल सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 23 Jan 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
iPhone 16 के कैप्चर बटन में मिलेंगे खास अपडेट, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple भारत के साथ दुनिया भर के टॉप टेक ब्रांड्स की लिस्ट में आता है। जैसा कि हम जानते हैं कि एपल ने अपने कस्टमर्स के लिए लेटेस्ट फोन यानी आईफोन 15 को लॉन्च किया है। इस डिवाइस के साथ कंपनी ने कई खास बदलावों को जगह दी है।

अभी इस डिवाइस को लॉन्च हुए कुछ ही महीने हुए है कि ऑनलाइन Apple ने नए आईफोन 16 सीरीज को लेकर कुछ जानकारी सामने आई है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस साल के अंत में अगली पीढ़ी के iPhone 16 लाइनअप को लॉन्च करेगी। फिलहाल हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऑनलाइन कौन से फीचर्स सामने आ गए है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

iPhone 16 में मिलेगा कैप्चर बटन

  • आईफोन 16 के लॉन्च से कई महीनों पहले ही इससे जुड़े फीचर्स सामने आए है। नई रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 में एक नया कैप्चर बटन मिल सकता है।
  • इस फीचर का इस्तेमाल फोटो और वीडियो लेते समय किया जा सकता है। इस बात की पुष्टि कुछ महीने पहले ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने की थी।

यह  भी पढ़ें - Apple iPad Air M2 के लॉन्च को लेकर आई ये जानकारी, इसी साल किया जा सकता है पेश

नए अपडेट के साथ आ सकता है कैप्चर बटन

  • अब एक नई रिपोर्ट आई है कि में कैप्चर बटन में फंक्शन और जेस्चर सपोर्ट मिल सकता है। द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 लाइनअप के साथ आने वाले कैप्चर बटन एक मैकेनिकल बटन हो सकता है। हालांकि ये बटन प्रेशर और टच पर प्रतिक्रिया करेगा।
  • नई रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि iPhone 16 यूजर्स बटन पर बाएं और दाएं स्वाइप करके जूम इन और जूम आउट का इस्तेमाल कर पाएंगे।
  • अगर आप इस बटन को हल्का सा दबाते हैं तो फोकस भी कर पाएंगे। वहीं किसी रिकॉर्डिंग को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को बटन को ज्यादा जोर से दबाना होगा।
  • रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Apple ने iPhone 16 मॉडल के दाईं ओर कैप्चर बटन लगाने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें - गलत एक्सटेंशन कहीं चुरा न ले आपकी पर्सनल और बैंकिंग डिटेल्स, इन पांच बातों का रखें खास ख्याल