Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 लाइनअप लॉन्च हुई, Apple ने बंद किए iPhone 15 Pro और iPhone 13

एपल ने 9 सितंबर को आयोजित लॉन्च इवेंट इट्स ग्लोटाइम में नए मॉडल - iPhone 16 iPhone 16 Plus iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max पेश किए हैं। नए मॉडल्स के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने पुराने आईफोन मॉडल और दूसरे डिवाइस डिस्कॉन्टिन्यू कर दिए हैं। इन डिवाइसेस में iPhone 15 Pro iPhone 15 Pro Max जैसे डिवाइस शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
Apple ने लॉन्च किए लेटेस्ट iPhone 16 लाइनअप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने 9 सितंबर को लेटेस्ट iPhone 16 लाइनअप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए मॉडल - iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max पेश किए हैं। नए आईफोन मॉडल को Apple Intelligence फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे गए हैं। नए आईफोन मॉडल के साथ कंपनी ने पुराने मॉडल डिस्कॉन्टिन्यू कर दिए हैं।

Apple ने कौन-कौन से प्रोडक्ट डिस्कॉन्टिन्यू किए?

iPhone 16 लाइनअप लॉन्च के बाद बाद कंपनी ने Apple Watch Series 9, Apple Watch Ultra 2, और iPhone SE 2 को बंद कर दिया है। इसके साथ ही iPhone 15 Pro, Pro Max, iPhone 14 Plus, और iPhone 13 को भी डिस्कॉन्टिन्यू कर दिया है।

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी iPad mini 6, iPad 10, और AirPods 2 के साथ AirPod 3 को भी डिस्कॉन्टिन्यू करने की प्लानिंग कर रही है।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 VS iPhone 15: नया आईफोन लॉन्च होने के बाद पुराना खरीदना होगा फायदे की डील? पहले समझें दोनों में अंतर

FineWoven केस भी बंद

Apple ने डिवाइसेस के साथ कुछ एक्सेसरीज को भी बाय-बाय कर दिया है। एपल ने लेदर के ऑप्शन में FineWoven मैटरेरियल को पेश किया था। एपल ने पुराने मॉडल के लिए FineWoven आईफोन केस अपनी वेबसाइट से हटा दिए हैं। आईफोन 16 सीरीज के लिए कंपनी ने सिलिकन केस और क्लियर केस पेश किए हैं।

यह भी पढ़ें: iOS 18 आपके iPhone को मिलेगा या नहीं, एपल इंटेलिजेंस के साथ 16 सितंबर होगा रिलीज