Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिर्फ समय की बर्बादी है iPhone 16 Pro! फेसबुक में काम कर चुके आदित्य अग्रवाल ने क्यों कहा ऐसा

फेसबुक में प्रोडक्ट इंजीनियरिंग डायरेक्टर के तौर पर लंबे वक्त तक काम करने चुके टेक एग्जीक्यूटिव आदित्य अग्रवाल को एपल का लेटेस्ट आईफोन 16 प्रो रास नहीं आया। इन्होंने X पर इसे समय की बर्बादी बताया। इन्होंने आईफोन 14 प्रो से 16 प्रो में अपग्रेड किया और कहा कि मैं अभी तक दोनों के बीच अंतर नहीं समझ पाया हूं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
आदित्य अग्रवाल को क्यों पसंद नहीं आया आईफोन 16 प्रो

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर में एपल की सबसे फ्लैगशिप iPhone 16 सीरीज का क्रेज छाया हुआ है। कंपनी ने लेटेस्ट सीरीज को बहुत से अपग्रेड फीचर्स और एपल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया है। कंपनी के यह नए फीचर बहुत लोगों को पसंद आ रहे हैं। हालांकि भारत में जन्मे टेक एग्जीक्यूटिव आदित्य अग्रवाल को एपल का लेटेस्ट आईफोन ज्यादा रास नहीं आया। इन्होंने इसे 'वेस्ट ऑफ टाइम' यानी समय की बर्बादी बताया है। ऐसा इन्होंने क्यों कहा है आइए जानते हैं।

'वेस्ट ऑफ टाइम' है आईफोन 16 प्रो

आदित्य अग्रवाल को नए आईफोन 16 प्रो की खूबियां ज्यादा पसंद नहीं आई। अग्रवाल ने कहा मैंने iPhone 14 Pro से iPhone 16 Pro में अपग्रेड किया है और इन दोनों में ही मुझे कोई अंतर नहीं दिखा। नए फोन को ठीक से सेट करने में मुझे 24 घंटे लग गए। ऐसा लगता है कि यह समय की बर्बादी है। इन्होंने आगे कहा कि मुझे अभी तक एपल का 'एपल इंटेलिजेंस' समझ नहीं आया है। मैं समझ नहीं पा रहा कि यह क्या काम करता है।

कौन हैं Aditya Agarwal?

I literally cannot tell the difference.

It took me 24 hours to set up the new phone properly etc. It just feels like a waste of time.

And I do not understand where this "Apple Intelligence" is????— Aditya Agarwal (@adityaag) October 3, 2024

आदित्य अग्रवाल ने फेसबुक में प्रोडक्ट इंजीनियरिंग डायरेक्टर के तौर पर लंबे समय तक काम किया। भारत में जन्मे एग्जीक्यूटिव फेसबुक के साथ लगभग 6 साल तक जुड़े रहे। 2010 में गोवा में अग्रवाल की शादी में फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग भी शामिल हुए थे। इनके एक्स के मुताबिक इन्होंने ड्रॉपबॉक्स में सीटीओ के पद पर भी काम किया है।

iPhone 16 Pro में क्या खास

एपल के लेटेस्ट आईफोन 16 प्रो में 6.3 इंच की LTPO Super Retina XDR OLED डिस्प्ले दी गई है, जो 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इसमें A18 Pro बायोनिक चिपसेट दिया गया है। 16 प्रो में 48MP मेन कैमरा, 12MP पेरिस्कोप टेलीफोटो और 48MP का अल्ट्रावाइड सेंसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- iOS 18.0.1 Update: iPhone 16 लाइनअप से बग्स की छुट्टी, iOS 18.1 से पहले मिला नया अपडेट