Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट से मिली पहली झलक, डीप ब्लैक कलर में भी होगा लॉन्च

iPhone 16 Pro Max के लॉन्च से पहले इसका डमी यूनिट सामने आया है। इससे अपकमिंग फोन की पहली झलक देखने को मिली है। एपल लंबे समय बाद अपने किसी मॉडल में डीप ब्लैक कलर ऑप्शन ऑफर करेगा। इसके साथ ही यह अपकमिंग मॉडल नेचुरल ग्रे (टाइटेनियम) और व्हाइट कलर ऑप्शन में भी आएगा। रूमर्स की माने तो यह फोन रोज गोल्ड ऑप्शन में भी आ सकता है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 01 Aug 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
iPhone 16 Pro Max तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च हो सकता है। (फोटो - iPhone 15 Pro सीरीज)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल सितंबर में Phone 16 सीरीज के चार मॉडल लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले इन्हें लेकर कई सारी लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। खबरों की माने तो iPhone 16 Pro Max मॉडल डीप ब्लैक कलर ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 16 Pro Max के डमी यूनिट से यह जानकारी सामने आई हैं। कलर ऑप्शन के साथ साथ आईफोन 16 प्रो मैक्स की डिजाइन डिटेल्स भी सामने आई हैं।

iPhone 16 Pro Max का डिजाइन

iPhone 16 Pro Max के कथित डमी यूनिट में इस मॉडल में अपकमिंग मॉडल के डिजाइन की झलक देखने को मिलती है। हालांकि, मास प्रोडक्शन यूनिट में कुछ बदलाव होंगे। एपल ने प्रो मॉडल के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। लेकिन, सबसे दिलचस्प है कि एपल लंबे समय बाद आईफोन के किसी मॉडल में डीप ब्लैक कलर ऑप्शन ऑफर करेगा। इसके साथ ही यह ग्रे ( नेचुरल टाइटेनियम) और व्हाइट कलर ऑप्शन में भी आएगा।

  • iPhone 16 Pro Max इस बार 'रोज गोल्ड' कलर में भी लॉन्च किया जा सकता है।
  • ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसके लिए बैक पैनल में स्क्वायर मॉड्यूल मिलेगा।
  • डमी यूनिट बैक कवर मेकर्स के लिए होता है। इससे सेंसर साइज की जानकारी नहीं मिलती है।
  • फ्रंट डिजाइन अभी तक रिवील नहीं हुआ है। संभव है कि फ्रंट में डायनमिक आइलैंड ही मिलेगा।

iPhone 16 Pro Max के संभावित फीचर्स

iPhone 16 Pro Max में 6.9-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके साइज की बात करें तो यह 163.02 x 77.58 x 8.26 mm और वजन 225 ग्राम होगा। एपल के अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में इन-हाउस A18 चिपसेट मिल रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें प्रेशर सेंसिटिव कैप्चर बटन मिलेगा, जो फोटो क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्डिंग के काम आएगा।

यह भी पढ़ें: Motorola Edge 50 Launched: 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ मोटोरोला फोन, चेक करें दाम

कैमरा सेटअप की बात करें तो iPhone 16 Pro Max में 48MP Sony IMX903 सेंसर, 5x टेलीफोटो लेंस और 48MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया जा सकता है। इसमें 40W वायर्ड चार्जिंग और 20W MagSafe वायरलेस चार्जिंग दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Free में मोबाइल डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रहा Airtel, यूजर्स को मिली बड़ी राहत