Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 सीरीज में होगा 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, कितने मिनट में चार्ज होगी बैटरी?

एपल ने अपनी आईफोन 16 सीरीज को एपल इंटेलिजेंस के साथ ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इट्स ग्लोटाइम इवेंट में सीरीज के सभी स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया गया। सिवाय बैटरी और चार्जिंग सपोर्ट के। अब इसको लेकर यूजर्स के जेहन में सवाल है कि नए आईफोन कितने वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। सीरीज की शुरुआती कीमत 79999 रुपये है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 14 Sep 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
एपल की नई सीरीज के iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max कितनी चार्जिंग स्पीड

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने 9 सितंबर सोमवार को अपनी सबसे फ्लैगशिप और एडवांस iPhone 16 सीरीज ग्लोबली लॉन्च की। इट्स ग्लोटाइम इवेंट में नए आईफोन्स के अलावा एपल वॉच अल्ट्रा और अल्ट्रा 2, एपल वॉच सीरीज 10 के साथ नए एयरपॉड्स की भी एंट्री हुई। एपल ने इस इवेंट में iPhone 16 के सभी स्पेक्स रिवील कर दिए, लेकिन चार्जिंग सपोर्ट और बैटरी साइज का खुलासा नहीं किया गया। जैसा कि आमतौर पर हर साल ही होता है। लॉन्च के कुछ दिन बाद iPhone 16 के चार्जिंग सपोर्ट का खुलासा हुआ है।

अफवाह थी कि एपल की नई सीरीज के iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max 45W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। एपल द्वारा चाइना क्वालिटी सर्टिफिकेशन सेंटर (CQC) को दी गई डिटेल के अनुसार, सभी iPhone 16 मॉडल की टेस्टिंग 5-15V और 3 एम्पियर पर की गई। जिसका मतलब है कि उन्हें 45 वाट तक चार्ज किया जा सकता है।

फास्ट चार्ज होगी iPhone 16 सीरीज?

अगर यह सच है, तो इससे iPhone 16 लाइनअप अपने पिछले मॉडल की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत ज्यादा तेजी से चार्ज होगा। यहां ध्यान रखने वाली बात है कि चार्जिंग स्पीड बढ़ाने के बावजूद iPhone निर्माता अभी भी अपनी वेबसाइट पर 30W आउटपुट वाले चार्जर बेच रहा है। इसलिए यह देखना बाकी है कि टेक दिग्गज आधिकारिक तौर पर 45W चार्जर कब बेचना शुरू करेगा।

AI और अपग्रेड से लैस नई सीरीज

इस हफ्ते की शुरुआत में लॉन्च की गई iPhone 16 सीरीज में कई अपग्रेड किए गए हैं, खासकर फोन के कैमरे और डिजाइन में। एपल ने कुछ AI पावर्ड iOS 18 फीचर भी पेश किए हैं, जो जल्द हाल ही में लॉन्च की गई iPhone 16 सीरीज और iPhone 15 और iPhone 15 Pro Max पर उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें- Apple India Site Down: iPhone 16 लवर्स की दीवानगी नहीं झेल पाई एपल वेबसाइट, प्री-ऑर्डर से पहले हुई डाउन