Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ChatGPT App के साथ iPhone यूजर्स कर सकेंगे Bing का इस्तेमाल, इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ फीचर

iPhone ChatGPT app gets built in Microsoft Bing Search know how to enable it अगर आप आईफोन यूजर हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। ओपनएआई ने चैटजीपीटी के आईओएस वर्जन ऐप में यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर को आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आर्टिकल में फीचर के बारे में ही बता रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 29 Jun 2023 07:51 AM (IST)
Hero Image
iPhone ChatGPT app gets built in Microsoft Bing Search know how to enable it

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका की एआई स्टार्टअप कंपनी ओपनएआई का चैटबॉट मॉडल चैटजीपीटी बीते साल पेश किया गया है। यह चैटबॉट मॉडल करोड़ों यूजर्स को लुभाने में कामियाब रहा है। आज हर दूसरा यूजर चैटजीपीटी जैसे मॉडल का इस्तेमाल अपने काम के लिए कर रहा है।

वहीं दूसरी ओर, ओपनएआई भी लगातार मॉडल को बेहतर बनाने की कोशिशों में है। इसी कड़ी में ओपनएआई के चैटबॉट मॉडल को लेकर एक नया अपडेट मिल रहा है। चैटजीपीटी में आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़ा गया है।

चैटजीपीटी में कौन-सा नया फीचर जोड़ा गया है?

दरअसल चैटजीपीटी में आईफोन यूजर्स के लिए बिल्ट-इन माइक्रोसॉफ्ट बिंग की सुविधा पेश की है। इस सुविधा का लाभ चैटजीपीटी के आईओएस वर्जन वाले ऐप में लिया जा सकेगा।

चैटजीपीटी में माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च का कैसे करें इस्तेमाल?

बिंग सर्च इंटीग्रेशन को आईओएस डिवाइस के लिए पेश किया गया है। हालांकि, यहां बताना जरूरी है कि इस सुविधा को शुरुआती फेज में केवल चैटजीपीटी के प्लस सब्सक्राइबर्स को मिलने जा रहा है।

यानी अगर आप चैटजीपीटी के इस्तेमाल के लिए हर महीने 20 डॉलर पे कर रहे हैं तो बिंग सर्च का भी लाभ ले सकेंगे।

  • चैटजीपीटी ऐप में बिंग सर्च इंजन को एनेबल करने के लिए सबसे पहले ऐप के Features टैब पर जाना होगा।
  • यहां AI model से GPT-4 को स्विच करना होगा।
  • यहां एक ड्रॉपडाउन मेन्यू दिखाई देगा, इस मेन्यू से ‘Browse with Bing’ पर टैप करना होगा।
  • ऐसा करने के साथ ही आप चैटजीपीटी में माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च का इस्तेमाल कर सकेंगे।

कौन-से यूजर्स को पहले से मिली है ये सुविधा?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चैटजीपीटी के लेटस्ट आईओएस वर्जन ऐप नया फीचर GPT-4 का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए पेश हुआ है। यूजर्स इस नए फीचर की मदद से वेब सर्च के लिए बिंग का इस्तेमाल कर सकेंगे। बिंग के साथ यूजर्स को पहले के मुताबिक ज्यादा बेहतर रिस्पॉन्स मिलेंगे। बता दें, चैटजीपीटी के वेब वर्जन में बिंग सर्च इंटीग्रेशन की सुविधा पहले से ही मौजूद है।