Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रजनीकांत स्टाइल में iPhone ने बचाई इजरायल सिपाही की जान, यहां जाने जरूरी डिटेल

iPhone का एक रजनीकांत स्टंट सामने आया है जिसके कारण एक इजराइली सिपाही की जान बच गई हैं। इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री ने इस सैनिक को नया आईफोन दिया है। वैसे तो Apple अपने डिवाइस में बहुत से सिक्योरिटी फीचर्स लाती है लेकिन ये पहली बार है कि इसने किसी को बुलेट से सेव किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
iPhone ने बताई इजरायल सैनिक की जान, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर हम सुनते हैं कि iPhone ने अपने यूजर्स की जान बचाई, चाहे वो क्रैश डिटेक्शन हो या फिर को और फीचर, लेकिन एक नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि आईफोन ने एक इजरायल सिपाही की जान बचाई है और उन्हें बुटेल के बार से सुरक्षित किया है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रब्बी शाई ग्रेचर इस सिपाही को नया आईफोन दे रहे हैं। और हाल में हुई घटना ने इसे और खास बना दिया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

लाइफगार्ड बना iPhone

  • इस घटना के बाद सोशल मीडिया साइट पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें ऐसा लगता है कि ये डिवाइस iPhone X हो सकता है।
  • मगर खुशी की बात ये है कि इसके बदले उस सिपाही को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरफ iPhone 15 गिफ्ट किया गया है।
  • Apple का ये आईफोन ने गोली को रोकने में सक्षम रहा है। वैसे तो iPhones में बहुत से सिक्योरिटी फीचर्स मिलते हैं, जिसमें क्रैश डिटेक्शन और हिट रजिस्टेंट जैसी सुविधाएं मिलती हैं। मगर ऐसी जानकारी सामने नहीं आई है कि कंपनी इसे बुलेट प्रुफ बनाया है।
  • बड़ी बात ये है कि यह पहली बार नहीं है कि कंपनी के किसी आईफोन ने इस तरह ही सुरक्षा प्रदान की है। यह इससे पहले 2022 में एक यूक्रेनी सैनिक के iPhone ने भी उसे एक गोली रोक दी।

यह भी पढ़ें - डुअल कैमरा और Snapdragon 695 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ मोटोरोला का 5G स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन की डिटेल

कैसे बची जान

वीडियो में यह भी बताया गया है कि इस iPhone में एक मजबूत केस और प्लास्टिक बैक था। जिस कारण गोली फोन को और उसके कवर को छेद दिया, लेकिन सैनिक इसके प्रहार से बच गया।  

— Living Lchaim (@LivingLchaim) December 19, 2023

बता दें कि फोन ने काम करना बंद कर दिया है। मगर इस घटना ने कंपनी की मजबूती को और बेहतर  साबित किया है।

यह भी पढ़ें - 16GB रैम, 50MP कैमरा और 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा iQOO का ये फोन, यहां जाने डिटेल