Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 14 जैसा होगा सस्ते iPhone SE 4 का डिजाइन, 48MP कैमरा जैसी खूबियों से लैस होगा डिवाइस?

iPhone SE 4 Update एपल ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए iPhone 15 series को लॉन्च किया है। अब कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन प्रोडक्ट को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी नेक्स्ट जनरेशन iPhone SE ( fourth-generation iPhone SE) को लाने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone SE 4 का कोडनेम Ghost बताया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
48MP कैमरा जैसी खूबियों से लैस होगा iPhone SE 4

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए iPhone 15 series को लॉन्च किया है। अब कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन प्रोडक्ट को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी नेक्स्ट जनरेशन iPhone SE ( fourth-generation iPhone SE) को लाने जा रही है।

रिपोर्टस् की मानें तो iPhone SE के डिजाइन और हार्डवेयर को लेकर कुछ नए बदलाव पेश हो सकते हैं। iPhone SE 4 का कोडनेम Ghost बताया जा रहा है।

iPhone SE 4 किन खूबियों के साथ हो सकता है पेश

  • iPhone SE 4 को लेकर माना जा रहा है कि फोन iPhone 14 से मिलते डिजाइन के साथ लाया जा सकता है।
  • iPhone SE 4 को iPhone 14 चेसिस के मॉडिफाइड वर्जन के साथ लाया जा सकता है।
  • लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी iPhone SE 4 को टेस्टिंग के लिए iPhone 14 टेस्ट पैरामीटर्स के साथ लाया जा सकता है।
  • चेसिस में इस बार दो नए और बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं। iPhone 15 Pro के एक्शन बटन और USB Type-C port जैसे बदलाव देखे जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः realme के 200MP कैमरे वाले पॉपुलर Smartphone पर दिवाली सेल का एलान, 20 हजार से कम में मिलेंगे डिवाइस

मालूम हो कि नए आईफोन मॉडल में म्यूट स्विच के बदले मल्टी पर्पस एक्शन बटन को लाया गया है। इस एक्शन बटन का इस्तेमाल यूजर्स बहुत से कामों के लिए कर सकते हैं।

इन दो बड़े बदलावों के अलावा नए प्रोडक्ट में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। यह iPhone 14 जैसा ही होगा। कैमरा डिपार्टमेंट को लेकर माना जा रहा है कि कंपनी कैमरा को लेकर कोई नए बदलाव पेश नहीं करने जा रही। iPhone SE 4 को सिंगल कैमरा और एलईडी फ्लैश के साथ ही पेश किया जा सकता है।