Move to Jagran APP

iPhone SE 4 Price: कब लॉन्च होगा Apple का अफोर्डेबल आईफोन मॉडल? डिजाइन से लेकर स्पेक्स सबकुछ होगा खास

Apple 2025 की शुरुआत में अपना अफोर्डेबल आईफोन लॉन्च कर सकता है। अपकमिंग iPhone SE 4 को लेकर बताया जा रहा है कि ये A16 चिपसेट के साथ एंट्री करेगा जो iPhone 16 में देखने को मिला था। इसके साथ अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह अफोर्डेबल आईफोन मॉडल एआई फीचर्स के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
2025 में लॉन्च हो सकता है Apple iPhone SE 4

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple का अपकमिंग iPhone SE 4 इन दिनों खूब सुर्खियों में है। इस अफोर्डेबल आईफोन को लेकर खबरें है कि कंपनी इसे 2025 के शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल कंपनी की ओर से iPhone SE 4 के लॉन्च को लेकर कुछ भी ऑफिशियल नहीं है। हालांकि, लीक रिपोर्ट्स से हिंट मिलता है कि कंपनी अपने किफायती आईफोन को बड़े अपग्रेड के साथ मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। अगर आप भी iPhone SE 4 के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपको इस अपकमिंग आईफोन मॉडल के बारे में अब तक सामने आ चुकी जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Apple iPhone SE 4 डिजाइन

iPhone SE 4 को लेकर बताया जा रहा है कि इसका डिजाइन iPhone 8 से ऊपर किसी मॉडल की तरह होगा। हालांकि, कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इसका डिजाइन लेटेस्ट आईफोन सीरीज से मिलता जुलता हो सकता है। इसके साथ ही इसका डिस्प्ले साइज पहले के मुकाबले बढ़ाया गया है। नए आईफोन एसई में 6.06-इंच क डिस्प्ले दिया जाएगा।

अपकमिंग आईफोन एसई मॉडल का डिस्प्ले iPhone 14 की तरह होगा, जिसमें USB Type C और सिंगल कैमरा दिया जाएगा। MacRumors की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone SE 4 में 48 MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसके साथ ही इस पोन में एक्शन बटन भी मिलेगा। फिलहाल फोन को लेकर कुछ भी ऑफिशियल जानकारी नहीं है।

Apple iPhone SE 4 कैसा होगा डिस्प्ले

iPhone SE 4 को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.1-इंच का OLED डिस्प्ले पैनल होगा। फिलहाल इसमें नॉच मिलेगी या फिर डायनेमिक आइलैंड यह साफ नहीं है।

Apple iPhone SE 4 कैमर

iPhone SE 4 में सिंगल रियर कैमरा दिया जाएगा, जो 48 MP का सेंसर होगा। इसके साथ ही सेल्फी के लिए iPhone SE 4 में 12 MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है।

Apple iPhone SE 4 प्रोसेसर और बैटरी

iPhone SE 4 में A18 चिपसेट दिया जाएगा। यही चिपसेट iPhone 16 में दिया गया है, जो Apple Intelligence फीचर सपोर्ट करेगा। फोन में 3279 mAh की बैटरी दी जाएगी, जो iPhone 14 में दिया गया था।

Apple iPhone SE 4 क्या होगी कीमत?

MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone SE 4 को ग्लोबल मार्केट में 500 डॉलर की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी की ओर से लॉन्च डेट से लेकर प्राइसिंग को लेकर कुछ ऑफिशियल नहीं है।

यह भी पढ़ें: Apple iPad mini भारत में सबसे पावरफुल A17 Pro चिप और Apple Intelligence फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, चेक करें कीमत और खूबियां

Apple iPhone SE 4 कब तक होगा लॉन्च?

Apple iPhone SE 4 के लॉन्च को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये अगले साल तक लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 2025 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।