Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone यूजर्स को मिलेगा Safari Browsing Assistant फीचर, कोई नहीं कर पाएगा IP एड्रेस ट्रैक

एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone में सफारी ब्राउजिंग असिस्टेंट फीचर दिया जाएगा। X पोस्ट में कहा गया है कि iOS 18 अपडेट के साथ एपल का यह नया फीचर यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा। टिपिस्टर Alvarez ने बताया कि सफारी फीचर iCloud प्राइवेट रिले का इस्तेमाल कर सकता है जो यूजर्स के ब्राउजर को प्राइवेट रखेगा। इससे यूजर्स के IP एड्रेस को ट्रेक नहीं किया जा सकेगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 12 Apr 2024 06:20 PM (IST)
Hero Image
iOS अपडेट में नया फीचर मिल सकता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple अपने iOS 18 अपडेट के लिए एआई फीचर्स पर काम कर रही है। एआई फीचर्स को iPhone 16 सीरीज में भी शामिल किया जाएगा। AI फीचर्स की जानकारी लॉन्च से पहले सामने आ चुकी है। अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें एक और कमाल का फीचर मिल सकता है।

जो कि iOS 18 में मिलेगा। यह अपडेट यूजर्स के जेनरेटिव एआई एक्सपीरियंस को बेहतर करेगा। आइए इस नए अपडेट के बारे में जान लेते हैं।

iPhone में मिलेगा Safari Browsing Assistant

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन में ''सफारी ब्राउजिंग असिस्टेंट'' फीचर दिया जाएगा। X पोस्ट में कहा गया है कि iOS 18 अपडेट के साथ एपल का यह नया फीचर यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा। टिपिस्टर Alvarez ने बताया कि सफारी फीचर iCloud प्राइवेट रिले का इस्तेमाल कर सकता है, जो यूजर्स के ब्राउजर को प्राइवेट रखेगा। जिससे यूजर्स के IP एड्रेस को ट्रेक नहीं किया जा सकेगा और न ही ये पता चल पाएगा कि वह कौन सी वेबसाइट पर जा रहे हैं।

सब्सक्रिप्शन की होगी जरूरत?

इसके अलावा सफारी ब्राउजिंग असिस्टेंट को इस्तेमाल करने के लिए iCloud+ सब्सक्रिप्शन की जरूरत हो सकती है। बता दें एपल पहले से ही एआई बेस्ड ब्राउजर Arc Search का समर्थन करता है। वहीं अब जेनरेटिव एआई फीचर्स और भी अपग्रेड होगा।

कब आएगा iOS 18 अपडेट

रिपोर्ट में सफारी ब्राउजिंग असिस्टेंट के अलावा एक और नए फीचर की जानकारी दी गई है। यह फीचर Encrypted visual हो सकता है। यह फीचर Vision Pro Headset में भी स्पॉट किया गया था। iOS 18 अपडेट को WWDC 2024 इवेंट के दौरान अनाउंस किया जा सकता है। यह इवेंट 10 जून 2024 के लिए शेड्यूल है। 

ये भी पढ़ें- iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कलर्स को लेकर सामने आया नया अपडेट, जानिए कब होंगे लॉन्च?