Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone X में आ रही FaceID से संबंधित परेशानी, यूजर्स ने की शिकायत

क्या आपको भी आ रही है आईफोन एक्स के फेसआईडी फीचर को इस्तेमाल करने में परेशानी तो ये हो सकते हैं कारण

By Shilpa SrivastavaEdited By: Updated: Tue, 14 Nov 2017 06:00 PM (IST)
Hero Image
iPhone X में आ रही FaceID से संबंधित परेशानी, यूजर्स ने की शिकायत

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल आईफोन एक्स यूजर्स ने फोन के एक अहम फीचर को लेकर शिकायत दर्ज की है। कुछ यूजर्स का कहना है कि फोन में दिया गया FaceID फीचर पहले के मुकाबले फोन को अनलॉक करने के लिए ज्यादा समय ले रहा है।

फोन अनलॉक होने में हो रही देर:

एक यूजर ने बताया कि पहले इस फीचर के जरिए फोन काफी जल्दी अनलॉक हो जाता था। लेकिन कुछ दिनों बाद से ही इसमें समस्या का सामना करना पड़ रहा है। अब फोन को अनलॉक होने में पहले से ज्यादा समय लगता है। FaceID फीचर को लेकर कई यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है। देखा जाए तो आईफोन एक्स के लॉन्च के समय FaceID फीचर फोन का मुख्य आकर्षण था।

ये हो सकते हैं कारण:

कंपनी द्वारा बताए गए समय के मुताबिक TouchID फीचर FaceID से ज्यादा फास्ट काम करता है। लेकिन यूजर के रियल लाइफ अनुभव के मुताबिक FaceID ज्यादा फास्ट है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एप्स को सीधे नोटिफिकेशन स्क्रीन पर टैप कर ओपन किया जा सकता है। FaceID फीचर को रीसेट करने के बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसके दो कारण माने जा रहे हैं, पहला कारण यह है कि यूजर्स को इस फीचर की आदत पड़ रही है और वो चाहते हैं कि यह तेज काम करे। वहीं, दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि iOS 11.1.1 के अपडेट के चलते ये परेशानी आ रही हो।

हालांकि, अभी इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कई यूजर्स को इस फीचर से संबंधित किसी तरह की परेशानी नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें:

8 जीबी रैम और ड्यूल रियर कैमरा के साथ बाजार में दस्तक देगा Oneplus 5T

भारतनेट के दूसरा चरण का हुआ आगाज, सरकार बिछाएगी ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क

5 बड़ी टेलिकॉम कंपनियों के ये हैं बेस्ट 1GB प्रति दिन डाटा प्लान्स