Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ भारत में लॉन्च हो रहा iQOO 12, इस दिन होगी फोन की धमाकेदार एंट्री

iQOO 12 Launching In India iQOO भारतीय ग्राहकों के लिए iQOO 12 लॉन्च करने जा रहा है। iQOO 12 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर पिछले कुछ समय से मार्केट में खबरें बनी हुई हैं। इसी के साथ अब iQOO 12 की लॉन्चिंग डेट से पर्दा हट चुका है।iQOO 12 की लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी की ओर से ऑफिशियल जानकारी सामने आई है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ भारत में इस दिन लॉन्च हो रहा iQOO 12

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। iQOO भारतीय ग्राहकों के लिए iQOO 12 लॉन्च करने जा रहा है। iQOO 12 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर पिछले कुछ समय से मार्केट में खबरें बनी हुई हैं। इसी के साथ अब iQOO 12 की लॉन्चिंग डेट से पर्दा हट चुका है।iQOO 12 की लॉन्चिंग डेट को लेकर ऑफिशियल जानकारी सामने आई है।

सीईओ Nipun Marya ने शेयर की डिटेल्स

कंपनी के सीईओ Nipun Marya (iQOO CEO Nipun Marya) ने iQOO 12 फोन की लॉन्चिंग को लेकर अपने एक्स हैंडल से एक नया पोस्ट शेयर किया है। iQOO 12 को कंपनी 12 दिसंबर को लॉन्च करने जा रही है। यानी कंपनी अपने नए फोन को साल खत्म होने से पहले ही लॉन्च करने जा रही है।

— Nipun Marya (@nipunmarya) November 1, 2023

मालूम हो कि iQOO 12 की लॉन्चिंग बेहद खास होने वाली है, ऐसा इसलिए क्योंकि नया फोन भारत में पहला ऐसा डिवाइस होगा जो Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ एंट्री करने जा रहा है।

दरअसल, क्वालकम ने स्नैपड्रैगन समिट 2023 में इस पावरफुल चिपसेट को पेश किया है। इसी के साथ इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन की डिटेल देना भी शुरू कर दिया था, जिन्हें इस पावरफुल प्रोसेसर के साथ लाया जा रहा है।

इसी कड़ी में शाओमो और iQOO के डिवाइस का नाम सामने आया था। बता दें, कंपनी का नया फोन iQOO 11 के सक्सेसर के रूप में एंट्री लेने जा रहा है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन भारत से पहले चीन में लॉन्च किया जा रहा है। चीन में iQOO 12 को 7 नवंबर को ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Xiaomi 14: 1TB स्टोरेज और 16GB रैम वाले शाओमी के तगड़े फोन की भारत में होने जा रही एंट्री, जारी हुआ नया अपडेट

कहां से खरीद सकेंगे iQOO 12

iQOO 12 की खरीदारी की जानकारी भी सामने आई है। ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहक iQOO 12 को शॉपिंग वेबसाइट अमेजन से खरीद सकेंगे। iQOO 12 की कीमत को लेकर अभी किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।