Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iQOO 12 series की आज होने जा रही लॉन्चिंग, Qualcomm के सबसे पावरफुल चिपसेट से लैस होंगे डिवाइस

iQOO 12 series Launch Today iQOO आज iQOO 12 series को लॉन्च करने जा रहा है। इस सीरीज में दो नए स्मार्टफोन iQOO और iQOO Pro की एंट्री होने जा रही है। मालूम हो कि इन दोनों ही स्मार्टफोन की लॉन्चिंग ग्राहकों के लिए खास रहने वाली है क्योंकि iQOO के अपकमिंग स्मार्टफोन पहले ऐसे स्मार्टफोन होंगे जिन्हें क्वालकम के लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट के साथ लाया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
iQOO 12 series की आज हो रही लॉन्चिंग, जानें खास बातें

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। iQOO आज iQOO 12 series को लॉन्च करने जा रहा है। इस सीरीज में दो नए स्मार्टफोन iQOO और iQOO Pro की एंट्री होने जा रही है।

मालूम हो कि इन दोनों ही स्मार्टफोन की लॉन्चिंग ग्राहकों के लिए खास रहने वाली है क्योंकि iQOO के अपकमिंग स्मार्टफोन पहले ऐसे स्मार्टफोन होंगे जिन्हें क्वालकम के लेटेस्ट फ्लैगशिप चिपसेट के साथ लाया जा रहा है।

iQOO 12 series कब होगी लॉन्च

iQOO 12 series चीन में लॉन्च हो रही है। चीन की लोकल टाइम के मुताबिक फोन की लॉन्चिंग शाम 7 बजे हो रही है। मालूम हो कि चीन की टाइमिंग भारत से ढाई घंटे आगे रहती है। इस हिसाब iQOO 12 series की लॉन्चिंग भारतीय समयानुसार साढ़े चार बजे होगी।

iQOO 12 series की लॉन्चिंग से पहले ही नए स्मार्टफोन के कई टीजर सामने आ चुके हैं। iQOO 12 series के चिपसेट के अलावा, कई दूसरे फीचर्स को लेकर भी हिंट मिली है।

माना जा रहा है कि iQOO 12 series को चीन में 4,299 Yuan( लगभग 50,038 रुपये) की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है। इस सीरीज की पहली सेल को लेकर माना जा रहा है कंपनी 14 नवंबर को पहली सेल का एलान कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ भारत में लॉन्च हो रहा iQOO 12, इस दिन होगी फोन की धमाकेदार एंट्री

iQOO 12 series की खूबियां

  1. iQOO 12 series को 16GB रैम और 1TB तक स्टोरेज के साथ लाए जाने की आधिकारिक जानकारी दी गई है।
  2. गेमिंग के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए iQOO 12 series सेल्फ-डेवलप्ड Q1 e-sports chip के साथ लाया जा रहा है।
  3. iQOO 12 को कंपनी 6.78 इंच के OLED डिस्प्ले और 1.5k रेजोल्यूशन के साथ ला रही है। फोन 144hz रिफ्रेश रेट और 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ लाया जा रहा है।
  4. iQOO 12 series Hi-Res Audio और Hi-Res Audio Wireless सपोर्ट के साथ लाई जा रही है।
  5. QOO 12 को IP64 और iQOO 12 Pro को IP68 के साथ देखे जाने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें, iQOO 12 फोन भारत में 12 दिसंबर को लॉन्च किया जा रहा है।