Move to Jagran APP

iQOO 13 Launch Date: सबसे पावरफुल प्रोसेसर Snapdragon 8 Elite के साथ 30 अक्टूबर को लॉन्च होगा iQOO 13

iQOO 13 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का एलान हो गया है। आइकू का यह फोन होम मार्केट चीन में सबसे पहले 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। आइकू का यह पिछले साल के फ्लैगशिप iQOO 12 का सक्सेसर है। यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon 8 Elite SoC के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। इसे कंपनी नंवबर में इंडियन बाजार में पेश कर सकती है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Tue, 22 Oct 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
iQOO 13 स्मार्टफोन भारत में भी जल्द होगा लॉन्च

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। iQOO 13 की लॉन्च डेट से आखिरकार पर्दा उठ गया है। iQOO का यह स्मार्टफोन कंपनी का फ्लैगशिप फोन है, जो पिछले साल के लॉन्च किए iQOO 12 सीरीज का सक्सेसर है। iQOO 13 सीरीज भारत में भी लॉन्च होगी। फिलहाल इसकी लॉन्च डेट सामने नहीं आई है। कंपनी ने अभी सिर्फ होम मार्केट चीन की लॉन्च डेट का एलान किया है। iQOO 13 स्मार्टफोन 30 अक्टूबर को शाम 6.30 बजे (भारतीय समय) में लॉन्च होगा। यह फोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप Snapdragon 8 Elite SoC के साथ लॉन्च होगा।

iQOO 12 भी पिछले साल नंवबर में लॉन्च हुआ था। iQOO 13 स्मार्टफोन को कंपनी इंडिया में भी टीज कर रही है। कंपनी ने फिलहाल लॉन्च डेटा का एलान नहीं किया है। लेकिन कंपनी नवंबर में इस फोन को भारतीय बाजार में उतार सकती हैं।

चीन में प्री-ऑर्डर शुरू

iQOO की चाइना वेबसाइट पर इस फोन के प्री-ऑर्डर आज 22 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं। यह फोन ब्लैक, ग्रे, ग्रीन और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च होगा। फोन का व्हाइट कलर वेरिएंट BWM मोटरस्पोर्ट्स स्ट्रिप्स के साथ आएगा।

आइकू के अपकमिंग फोन की बैटरी और फास्ट चार्जिंग डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। इसके साथ ही कंपनी कन्फर्म कर चुकी है कि ये स्मार्टफोन में क्वालकॉम के लेटेस्ट पावरफुल Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। इसके साथ ही फोन में आइकू का Q2 चिप भी दिया जाएगा।

iQOO 13: क्या-क्या होगा खास?

iQOO 13 स्मार्टफोन में लेटेस्ट BOE Q10 डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रेजोल्यूशन 2K है। खबरों की माने तो इस फोन में 6.7-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इससे पहले आइकू 12 स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.78-इंच का पैनल दिया गया है। iQOO 13 स्मार्टफोन को लेकर बताया जा रहा है कि ये फ्लैट ऐज डिस्प्लाइट के साथ फ्लैट डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यह फोन Qualcomm के Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। iQOO ने अपनी वेबसाइट में यह भी कन्फर्म किया है कि फ्लैगशिप स्मार्टफोन iOQO 13 में इन-हाउस Q2 चिपसेट दिया जाएगा, जो इस फोन को PC-लेवल 2K टेक्चर सुपर रेजोल्यूशन और नेटिव 144FPS का सपोर्ट ऑफर करेगा। इसके साथ ही फोन में कूलिंग के लिए मल्टी-लेयर ग्रेफीन और 7K अल्ट्रा लार्ज एरिया वीसी हीट स्प्रेडर दिया जाएगा।

आइकू का यह फोन 6,150mAh की बैटरी के साथ 120W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा। इससे पहले पिछले साल कंपनी का फ्लैगशिप फोन 5000mAh की बैटरी के साथ 120W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च हुआ था।

कैमरा डिटेल्स की बात करें तो iQOO 13 में 50MP Sony IMX921 प्राइमरी कैमरा के साथ 50MP Samsung ISOCELL JN1 अल्ट्रा-वाइड लेंस और 50MP Sony IMX826 टेलीफोटो लेंस के साथ लॉन्च होगा। इसके रियर कैमरा डिजाइन की बात करें तो कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर एलईडी रिंग लाइट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 8 Elite चिपसेट, लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ एंट्री मारेंगे ये स्मार्टफोन