Move to Jagran APP

iQOO 13 जल्द होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट और 6100 mAh की मिलेगी बैटरी

iQOO 13 की लॉन्च डेट का खुलासा हो गया है। यह फोन 5 दिसंबर को भारतीय मार्केट में आएगा लेकिन उससे पहले चाइना में इसकी एंट्री होगी। इसमें स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप 2K BOE Q10 डिस्प्ले 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 50MP के तीन रियर कैमरे हो सकते हैं। अपकमिंग स्मार्टफोन आईकू 12 के सक्सेसर के तौर पर आ रहा है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 13 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
अक्टूबर के अंत में हो सकती है आईकू 13 की एंट्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। iQOO भारत और ग्लोबल मार्केट के लिए एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। हाल ही में इस फोन की भारत लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है। कंपनी IQOO 13 को 5 दिसंबर को भारतीय मार्केट में पेश कर सकती है, लेकिन उससे पहले इसके चाइना में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस फोन की चाइना लॉन्च डेट को लेकर लेटेस्ट जानकारी और कुछ स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल सामने आई है।

iQOO 13 लॉन्च डेट

कहा गया है कि अक्टूबर के अंत में चार कंपनियां नए फोन लेकर आ रही हैं। इनकी खास बात है कि सारे ही फोन स्नैपड्रैगन 8 एलीट-पावर्ड होंगे। चीन में 30 अक्टूबर को एक परफॉरमेंस-केंद्रित फ्लैट-स्क्रीन फोन लॉन्च होने वाला है। 29 अक्टूबर को एक ऑल-अराउंड कैमरा फोन लॉन्च होगा, इसी बीच iQOO 13 की भी चाइना में एंट्री होगी।

कैसा होगा आईकू 13 का डिजाइन

कुछ दिन पहले iQOO 13 की कुछ तस्वीरें सामने आईं, जिनसे संकेत मिला कि इसमें कैमरा आइलैंड के चारों ओर एक हेलो लाइट स्ट्रिप होगी। हालांकि, अब लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें विजिबल लाइट स्ट्रिप्स शामिल नहीं हैं, बल्कि इसके बजाय एक सरल लाइटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें- Aadhaar Card में कौन-सी जानकारी कितनी बार करवा सकते हैं अपडेट, DOB को लेकर सबसे सख्त नियम

एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

  • अपकमिंग स्मार्टफोन में 2K BOE Q10 डिस्प्ले हो सकती है, इस फ्लैट डिस्प्ले को 144 हर्टज का रिफ्रेश रेट मिला होगा।
  • इसमें क्वालकॉम की स्नैपड्रैगन 8 Elite चिप मिलेगी। जिसे आईकू के द्वारा बनाई गई सुपर कंप्यूटिंग Q2 के साथ जोड़ा गया है।
  • इसमें 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 6,100mAh की बैटरी दी जाएगी।
  • कैमरे की बात करें तो फोन में सोनी और सैमसंग के सेंसर इस्तेमाल किए जाएंगे। 2x ऑप्टिकल जूम के साथ टेलीफोटो लेंस मिलेगा। इसमें रियर पैनल पर 50MP के तीन सेंसर हो सकते हैं।

iQOO 12 में तीन कैमरे

याद दिला दें, iQOO 12 में OIS सपोर्ट वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा, 3x ऑप्टिकल जूम और OIS सपोर्ट वाला 64MP का पेरिस्कोप टेलीफोटो और ऑटोफोकस के साथ 50MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा मिलता है, लेकिन उम्मीद है कि आईकू 13 इस मामले में बेहतर होगा। इसमें सेल्फी के लिए 32MP का कैमरा होगा। आईकू 12 के 12GB रैम और 256GB वेरिएंट की कीमत 50,000 रुपये से भी ज्यादा है। ऐसे में इसके सक्सेसर की कीमत में थोड़ी बढ़ोत्तरी हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- Vivo V40e vs OnePlus Nord CE 4: किस फोन में दमदार प्रोसेसर और बैटरी; फुल कंपेरिजन