Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iQOO Neo 7 5G: जल्द भारत में आएगा ये धमाकेदार स्मार्टफोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

iQOO अपने नए स्मार्टफोन iQOO Neo 7 5G को 16 फरवरी को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इस फोन के इंडियन मॉडल को गीकबेंच पर देखा गया है। बता दें कि यह फोन iQOO Neo 7 रीब्रांडेड मॉडल हो सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 18 Jan 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
iQOO soon to launch its new smartphone iQOO Neo 7 5G in India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। iQOO ने हाल ही में भारत में अपना फ्लैगशिप डिवाइस iQOO 11 लॉन्च किया है। इसे भारतीय कस्टमर्स के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की घोषणा की है। ये स्मार्टफोन iQOO Neo 7 5G है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

इस दिन लॉन्च होगा फोन

कंपनी ने भारत में लॉन्च की तारीख की आधिकारिक तौर घोषणा कर दी है। यह फोन 16 फरवरी, 2023 को पेश किया जाएगा और इसे अमेजन इंडिया के माध्यम से बेचा जाएगा। बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि लॉन्च इवेंट से पहले गीकबेंच पर iQOO Neo 7 5G इंडिया मॉडल देखा गया है। इस डिवाइस का मॉडल नंबर I2214 है, जो कि वही मॉडल है जिसे पहले BIS और ब्लूटूथ SIG पर लिस्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें- Confirm Train Ticket: ट्रेन का कन्फर्म टिकट चाहते हैं तो ऐसे करें बुकिंग, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

हो सकता है iQOO Neo 7 का रीब्रांडेड वर्जन

बता दें कि iQOO Neo 7 मॉडल को चीन में पहले ही लॉन्च कर दिया गया है। भारत में आने वाला वर्जन iQOO Neo 7 रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार iQOO Neo 7 5G मॉडल के स्पेसिफिकेशंस चीन में लॉन्च हुए iQOO Neo 7 SE के समान ही हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर डिवाइस को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8200 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है । आइये इसके अन्य फीचर के बारे में जानते हैं।

iQOO Neo 7 5G के संभावित फीचर्स

iQOO Neo 7 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। वहीं अगर प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में MediaTek Dimensity 8200 के साथ 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज हो सकता है।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो iQOO Neo 7 5G के इंडिया वेरिएंट में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर, 2MP पोर्ट्रेट और 2MP मैक्रो लेंस हो सकता है। इस फोन में 16MP के फ्रंट कैमरा भी हो सकता है। वहीं अगर बैटरी की बात करें तो फोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- 3 दिन की बैटरी लाइफ और 10 इंच से बड़ी स्क्रीन वाली ये डिवाइस आपको बना देगा दीवाना