Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

31 अगस्त को भारत में एंट्री करेगा iQOO Z7 Pro 5G स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर में कैसे होगा खास

iQOO ने हाल ही में भारत में अपना Neo 7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो काफी लोकप्रिय हुआ है। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कंपनी ने देश में एक और मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने खुलासा किया है कि वह देश में iQoo Z7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। बता दें कि स्मार्टफोन भारत में 31 अगस्त को लॉन्च होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
iQOO Z7 pro 5g to launch in india on 31 august, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता IQOO ने Neo 7 Pro की सफल शुरुआत के बाद आधिकारिक तौर पर भारत में IQOO Z7 Pro 5G की लॉन्च तिथि की घोषणा कर दी है। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक टीजर साझा किया है, जिसमें बताया गया है कि स्मार्टफोन 31 अगस्त को लॉन्च होगा। टीजर से यह भी पता चलता है कि स्मार्टफोन में पतले बेज़ेल्स के साथ एक घुमावदार स्क्रीन मिलेगी।

कंपनी ने अभी तक किसी भी विशेष फीचर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसका एक अमेजन माइक्रोसाइट लाइव है, जिसमें 'नोटिफाई मी' बटन भी है, जिसका अर्थ है कि आप सभी विकासों पर नजर रख सकते हैं। कंपनी ने सुझाव दिया है कि यूजर्स को 'कर्व्ड एडवांटेज' भी मिलेगा।

IQOO इंडिया के सीईओ निपुण मार्या ने पिछले महीने X पर नए स्मार्टफोन को टीज किया था। मार्या ने IQOO Z7 Pro की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा On to the next ‘curve’ of questiong...#IQOOZ7Pro #ComingSoon #IQOO" ।

IQOO Z7 Pro 5G संभावित स्पेसिफिकेशंस

कहा जा रहा है कि IQOO Z7 Pro 5G में 120Hz के रिफ्रेश रेट पैनल के साथ 6.78-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो यह उम्मीद की जाती है कि स्मार्टफोन में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7200 चिपसेट होगा।

रिपोर्ट यह भी बताती है कि स्मार्टफोन को दो वेरिएंट मिलेंगे। स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 13-आधारित FuntouchOS स्किन पर चलेगा।कंपनी ने कैमरे के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, लेकिन यह पुष्टि की गई है कि स्मार्टफोन टॉप सेंटर में पंच होल डिजाइन के साथ लॉन्च होगा।

IQOO Z7 Pro 5G की भारत में संभावित कीमत

कहा जाता है कि IQOO Z7 Pro 5G को 29,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने कीमत से जुड़ी कोई घोषणा नहीं की है और हमें इंतजार करना होगा।