Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टेक स्टार्टअप में बोर्ड और फाउंडर के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा, सीईओ के पद पर दो लोगों का दावा

इजरायल के टेक स्टर्टअप में हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। यहां सीईओ पद पर बोर्ड और फाउंडर के बीच चूहे-बिल्ली का खेल चल रहा है। दरअसल ओपनवेब कंपनी के बोर्ड ने Tim Harvey को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया। कंपनी के फाउंडर और पुराने सीईओ Nadav Shoval को बोर्ड का यह फैसला रास नहीं आ रहा है जिसके चलते यह ड्रामा चल रहा है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 12 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
ओपनवेब की बाजार हैसियत 1.5 बिलियन डॉलर की है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। इजरायल की सॉफ्टवेयर कंपनी OpenWeb लीडरशिप को लेकर चले घमासान के चलते सुर्खियों में है।1.5 बिलियन डॉलर की कंपनी में नए और पुराने सीईओ के बीच चूहे और बिल्ली का खेल चल रहा है। कंपनी के फाउंडर Nadav Shoval को बोर्ड ने सीईओ के पद से चलता कर दिया है। हालांकि वे इस बात को स्वीकार नही कर पा रहे हैं। बोर्ड के ने सर्वसमत्ति से Tim Harvey को कंपनी का नया सीईओ नियुक्त किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी में इसे अजीबोगरीब मामले को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। Nadav Shoval ने टाउन-हॉल मीटिंग में एलान किया कि वे ही कंपनी के सीईओ बने रहेंगे। इस बीच दोनों ने कर्मचारियों को मेल भी किया है।

लीडरशिप को लेकर घमासान

ओपनवेब के पूर्व सीईओ Nadav Shoval ने इस घमासान के बीच बोर्ड पर गलत जानकारी देने और कंपनी के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही बोर्ड द्वारा नियुक्त सीईओ Tim Harvey ने कंपनी के कर्मचारियों को पत्र लिखकर बताया कि वे Nadav Shoval की जगह नए सीईओ का पदभार संभालेंगे। उन्होंने यह भी लिखा कि कंपनी के फाउंडर रहे शोवल ने अपनी अविश्वसनीय जुनून और दूरदर्शिता के साथ कंपनी का नेतृत्व किया। इसके साथ ही उन्होंने शोवल को कंपनी में उनके योगदान के धन्यवाद भी किया।

टिम हार्वे के मेल के बाद शोवेल ने भी कर्मचारियों को मेल भेजा और भ्रम की स्थिति माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वे ही सीईओ का पद संभालेंगे और जैसे कंपनी काम कर रही थी आगे भी वैसे ही करती रहेगी। वहीं, कंपनी के आधिकारिक बयान जारी करते हुए शोवेल को धन्यवाद व्यक्त किया और टिम हार्वे को अपना सीईओ बताया है।

2012 में बनी थी कंपनी

OpenWeb की शुरुआत साल 2012 में हुई थी। यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पब्लिशर्स के लिए हेल्दी डिस्कशन उपलब्ध करवाती है। स्टार्टअप के 100 मिलिनय से ज्यादा एक्टिव यूजर हैं। कंपनी ने एफ-सीरीज फंडिंग राउंड पर 1.5 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन पर 170 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

यह भी पढें: Gmail में CC-BCC का क्या है मतलब, कब कौन-सा ऑप्शन चुना जाता है?