Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran WhatsApp Channel: वॉट्सऐप पर मिलेंगी ब्रेकिंग न्यूज से लेकर दिनभर के सभी अपडेट्स, फॉलो करें ये सिंपल प्रोसेस

Jagran WhatsApp Channel अब आप दिन भर की बड़ी खबरें वॉट्सऐप पर ही पढ़ सकते हैं और उसे अपने दोस्त और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं। हम आपको जागरण डॉट कॉम (jagran.com) के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने का तरीका बताने वाले हैं। आप सिर्फ एक क्लिक से जागरण के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैनल से जुड़ सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
हम आपको जागरण डॉट कॉम (jagran.com) के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने का तरीका बताने वाले हैं।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए चैनल फीचर की सुविधा शुरू हो चुकी है। इसी के साथ जागरण डॉट कॉम ने भी अपने पाठकों के लिए मैसेजिंग ऐप पर एंट्री कर ली है। अब आप दिन भर की बड़ी खबरें वॉट्सऐप पर ही पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं, इन खबरों को एक क्लिक में अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

यहां हम आपको जागरण डॉट कॉम (jagran.com) के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने का तरीका बता रहे हैं। जागरण के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने का तरीका बेहद आसान है।

जागरण डॉट कॉम के वॉट्सऐप चैनल से ऐसे जुड़ें

  1. यहां लिंक पर क्लिक करें
  2. आपको जागरण डॉट कॉम के ऑफिशियल वॉट्सऐप चैनल पर रीडाइरेक्ट किया जाएगा।
  3. अपडेट पाने के लिए बस आपको 'फॉलो' बटन पर क्लिक करना है।
  4. अब आप यहां देश विदेश की बड़ी खबरों के साथ स्पेशल स्टोरी एक क्लिक में पढ़ सकते हैं।

क्यू आर कोड स्कैन कर जुड़ें

जागरण वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए आप क्यूआर कोड को स्कैन भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन से यह कोड स्कैन करने भर की जरूरत होगी।

जागरण वॉट्सऐप चैनल पर क्या मिलेगा खास

अगर आप जागरण वॉट्सऐप चैनल से जुड़ते हैं तो राशिफल, न्यूज, खेल, जागरण प्राइम, स्पोर्ट्स और वीडियो कंटेंट को एक क्लिक में पा सकते हैं।

  • राशिफलः जागरण चैनल के साथ आप रोज सुबह राशिफल की ताजा जानकारियां पा सकते हैं।
  • न्यूजः जागरण वॉट्सऐप चैनल के जरिए यूजर्स को दिनभर की खास और बड़ी खबरों को पा सकेंगे।
  • खेलः खेल में रुचि रखने वाले पाठकों को भी जागरण के वॉट्सऐप चैनल के जरिए खेल से जुड़ी जानकारियां मिलेंगी।
  • जागरण प्राइमः जागरण वॉट्सऐप चैनल के जरिए आप जागरण प्राइम की खबरों को पढ़ सकते हैं। जागरण प्राइम में खास खबरों को विस्तार से पढ़ने की सुविधा मिलेगी।
  • वीडियो कंटेंटः अगर आप वीडियो कंटेंट देखना पसंद करते हैं तो लिखे हुए कंटेंट के साथ-साथ वीडियो कंटेंट को भी जागरण चैनल के जरिए पा सकेंगे।

खबरों की नोटिफिकेशन के फॉलो करें ये प्रोसेस

वॉट्सएप चैनल के नोटिफिकेशन बाय-डिफॉल्ट डिसेबल रहते हैं। अगर आप जागरण के वॉट्सऐप चैनल की खबरों का नोटिफिकेशन पाना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करने होंगे। 

स्टेप 1. सबसे पहले आपको जागरण के वॉट्सऐप चैनल के पेज पर विजिट करना है।

स्टेप 2. अब आपको होम स्क्रीन में दाएं ओर 'बेल' आइकन देखने को मिलेगा। इस आइकन पर टैप करते ही नोटिफिकेशन इनेबल हो जाएगा।

आपको वॉट्सऐप पर जागरण से क्यों जुड़ना चाहिए?

पल-पल की अपडेट: स्थानीय कहानियों से लेकर वैश्विक घटनाओं तक, हम सब कुछ कवर करते हैं। अनुभवी पत्रकारों की हमारी टीम सीधे आपके वॉट्सऐप चैट पर सटीक, निष्पक्ष समाचार पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

फास्ट अपडेट: अब आपको ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा आप वॉट्सऐप चैनल के जरिए तुरंत ब्रेकिंग न्यूज़ अलर्ट पा सकेंगे।

दोस्तों और परिवार के साथ शेयर करें: अपनी बातचीत को और अधिक रोचक बनाने के लिए अपने प्रियजनों के साथ विश्वसनीय समाचार और स्पेशल स्टोरी को आसानी से शेयर कर सकते हैं।

जागरण वॉट्सऐप चैनल के साथ बनी रहेगी आपकी गोपनियता

जागरण के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ते हैं तो आपको अपनी प्राइवेसी की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। चैनल को फॉलो करने के बाद जैसे ही आप चैनल का हिस्सा बनते हैं आपको सब्सक्राइबर की संख्या में गिन लिया जाएगा। चैनल का हिस्सा बनने के बाद आपके फोन नंबर, नाम और प्रोफाइल पिक्चर जैसी जानकारियां सभी से छुपी रहेंगी।

जागरण वॉट्सऐप चैनल से जुड़े अब तक इतने पाठक

जागरण वॉट्सऐप चैनल के फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। हमारे वॉट्सऐप चैनल को फॉलो करने के लिए हम अपने सभी सुधी पाठकों का आभार व्यक्त करते हैं।

अधिक अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट www.jagran.com पर जाएं और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।