Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: 100mbps स्पीड डेटा प्लान की कितनी है कीमत, जियो या एयरटेल कौन बेहतर

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber Reliance ने अपने यूजर्स के लिए Jio Airfiber लॉन्च कर दिया है। दरअसल Jio की ओर से यूजर्स के लिए 30Mbps स्पीड से लेकर 1000Mbps तक के प्लान पेश किए गए हैं। Airtel यूजर्स को Airtel Xstream AirFiber के 100Mbps का प्लान ही ऑफर कर रहा है। ऐसे में आपके जेहन में यही सवाल आ रहा होगा कि आखिर किसका प्लान ज्यादा बेहतर है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber: 100mbps हाईस्पीड डेटा प्लान की कितनी है कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए Jio Airfiber लॉन्च कर दिया है। दरअसल, जियो की ओर से यूजर्स के लिए 30Mbps स्पीड से लेकर 1000Mbps तक के प्लान पेश किए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर एयरटेल अपने यूजर्स को Airtel Xstream AirFiber के साथ 100Mbps का प्लान ही ऑफर कर रहा है। ऐसे में आपके जेहन में यही सवाल आ रहा होगा कि आखिर किसका प्लान ज्यादा बेहतर है।

आपके इसी सवाल के जवाब में हम Jio Airfiber और Airtel Xstream AirFiber के 100Mbps स्पीड वाले प्लान की कीमत और बेनिफिट की जानकारी दे रहे हैं-

Jio AirFiber vs Airtel Xstream AirFiber - प्लान की कीमत

Jio Airfiber के 100Mbps स्पीड वाले प्लान की कीमत 899 रुपये से शुरू होती है। कंपनी 100Mbps स्पीड के साथ दो प्लान पेश करता है। दूसरे प्लान की कीमत 1199 रुपये है।

Airtel Xstream AirFiber के 100Mbps स्पीड वाले प्लान की कीमत 799 रुपये है। एयरटेल अपने यूजर्स को इस स्पीड पर फिलहाल केवल एक ही प्लान ऑफर कर रहा है।

Jio Airfiber vs Airtel Xstream AirFiber - प्लान के फायदे

Jio Airfiber के 899 रुपये वाले प्लान में यूजर को 550 से ज्यादा डिजिटल चैनल की सुविधा मिलती है। जियो के प्लान के साथ यूजर को 14 OTT Apps का भी फायदा मिल रहा है।

Airtel Xstream AirFiber के साथ यूजर को इन बिल्ट Wi-Fi 6 टेक्नोलॉजी के साथ मल्टीपल डिवाइस में सुपरफास्ट स्पीड का फायदा मिलता है।

Jio Airfiber के साथ यूजर को होम डिवाइस की सुविधा भी दी जा रही है। होम डिवाइस के लिए यूजर से किसी तरह का कोई चार्ज भी नहीं लिया जा रहा है। जियो होम डिवाइस के साथ यूजर को वाई-फाई राउटर, 4k स्मार्ट सेटअप बॉक्स और वॉइस एक्टिव रिमोट की सुविधा दे रहा है।

ये भी पढ़ेंः Jio Airfiber: इन 8 शहरों को मिली जियो की सौगात, ऐसे बुक करें एयरफाइबर कनेक्शन