Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio, Airtel और BSNL के किफायती ब्रॉडबैंड प्लान्स, हाई स्पीड इंटरनेट समेत मिलेंगे ये बेनेफिट्स

जियो (Jio) एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल (BSNL) के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक ब्रॉडबैंड प्लान मौजूद हैं। हम आपको इस खबर में तीनों टेलीकॉम कंपनियों के कुछ सस्ते प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें आपको 30 एमबीपीएस से ज्यादा की स्पीड से डेटा मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Wed, 15 Dec 2021 10:41 AM (IST)
Hero Image
Jio, Airtel और BSNL की यह है फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में प्रीपेड प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी की थी। अब कयास लगाएं जा रहे हैं टेलीकॉम कंपनियां ब्रॉडबैंड प्लान्स की कीमत में वृद्धि कर सकती हैं। हालांकि, टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से प्राइस हाइक को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ऐसे में अगर आप अपने लिए किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए जियो, एयरटेल और बीएसएनएल (BSNL) के कुछ चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आए हैं। इनमें आपको हाई स्पीड डेटा समेत कॉलिंग और प्रीमियम ऐप्स की सब्सक्रिप्शन मिलेगी।

Jio का 399 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

जियो के इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 30 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। यूजर्स को फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। लेकिन इस ब्रॉडबैंड प्लान में ओटीटी ऐप्स की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी।

Jio का 699 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

जियो के इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा ऑफर किया जाएगा। यूजर्स को फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। लेकिन इस ब्रॉडबैंड प्लान में ओटीटी ऐप्स की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी।

Airtel का 499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

एयरटेल का यह बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान है। इसकी कीमत 499 रुपये है। इसमें 40 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा दिया जाएगा। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा प्लान में विंक म्यूजिक और एयरटेल डीटीएच बॉक्स 1 महीने के एचडी पैक के साथ मिलेगा।

Airtel का 799 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

एयरटेल का यह मिड रेंज का ब्रॉडबैंड प्लान है। इसकी कीमत 799 रुपये है। इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा प्लान में विंक म्यूजिक और एयरटेल डीटीएच बॉक्स 1 महीने के एचडी पैक के साथ दिया जाएगा।

BSNL का 449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल का यह भारत फाइबर प्लान है। इस प्लान में 30 एमबीपीएस की स्पीड से 3.3 टीबी यानी 3300 जीबी डेटा दिया जाता है। अगर यूजर्स समय से पहले डेटा खत्म कर देते हैं, तो स्पीड को घटाकर 2 एमबीपीएस कर दिया जाएगा। लेकिन इस ब्रॉडबैंड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगी।