Move to Jagran APP

Airtel, VI, BSNL और JIO के सबसे किफायती प्लान, मिलेगा 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और एडिशनल बेनेफिट्स

Airtel Jio BSNL और Vi 250 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान पेश करती हैं जो रोजाना 2GB तक डेटा देते हैं। ये प्लान उन यूजर्स के काम आते हैं जो शॉर्ट टर्म मंथली बेनिफिट्स की तलाश में हैं और अपने प्लान को एक्टिव रखना चाहते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Updated: Thu, 14 Oct 2021 06:36 PM (IST)
Hero Image
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| आजकल ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियां अपने नए-नए प्रीपेड प्लान की पेशकश करती रहती हैं| पहले यूजर्स को ज्यादा डेटा के लिए ज्यादा रकम चुकानी पढ़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं, बढ़ते डेटा की डिमांड को देखते हुए कंपनियां अब सस्ते प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही हैं| आपको बता दें कि Airtel, Jio, BSNL और Vi 250 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान पेश करती हैं जो रोजाना 2GB तक डेटा देते हैं। ये प्लान उन यूजर्स के काम आते हैं जो शॉर्ट टर्म मंथली बेनिफिट्स की तलाश में हैं और अपने प्लान को एक्टिव रखना चाहते हैं। कुछ कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान के साथ नए ऑफर्स भी ला रही हैं। VI जहां कुछ प्लान के साथ एडिशनल डेटा दे रहा है वहीं JIO अपने कुछ प्लान के साथ कैशबैक दे रहा है। यहां जानिए 250 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान की पूरी डिटेल

BSNL के प्रीपेड प्लान

सरकारी स्वामित्व वाली टेल्को BSNL 250 रुपये के तहत प्रीपेड प्लान की एक सीरीज़ पेश करती है। ये प्लान 97 रुपये से शुरू होते हैं और 247 रुपये तक जाते हैं। 97 रुपये के डेटा वाउचर में अनलिमिटेड कॉल और 18 दिनों की वैलिडिटी और प्रति दिन 100 SMS के साथ 2 GB डेली डेटा मिलता है।

118 रुपये और 187 रुपये की कीमत वाले प्लान 21 दिनों और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 0.5GB दैनिक डेटा 2GB दैनिक डेटा देते हैं। प्लान फ्री PRBT के साथ प्रति दिन 100 SMS भी देतें हैं।

BSNL के 249 रुपये के प्रीपेड प्लान में 30 दिनों के लिए 50 GB डेटा है जिसके बाद प्रति दिन 100 SMS और EROS Now का फ्री एक्सेस भी मिलता है।

Airtel के प्रीपेड प्लान

एयरटेल का 149 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ 2GB डेटा देता है, जिसमें वास्तव में अनलिमिटेड कॉल और 300 sms हैं। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल Xstream सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलो ट्यून और Wynk म्यूजिक शामिल हैं।

Airtel 219 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 sms के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा देता है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम सब्सक्रिप्शन और विंक म्यूजिक शामिल हैं।

Airtel 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 sms प्रतिदिन के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा देता है। इस योजना के अतिरिक्त लाभों में Airtel एक्सस्ट्रीम सदस्यता और फ्री ऑनलाइन पाठ्यक्रमों तक पहुंच के साथ Wynk Music और Fastag पर 150 रुपये का कैशबैक शामिल है।

Jio के प्रीपेड प्लान

Reliance Jio 149 रुपये और 299 रुपये के प्रीपेड प्लान: ये Jio के सबसे बुनियादी प्लान हैं जो अनलिमिटेड कॉल के साथ क्रमशः 1GB दैनिक डेटा और 1.5GB दैनिक डेटा प्रदान करते हैं। इस प्लान में जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

Reliance Jio 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की है और इसमें प्रतिदिन 2GB डेटा, कुल 56GB डेटा मिलता है। यह योजना Jio से Jio नंबरों के लिए असीमित कॉल और गैर-Jio नंबरों के लिए, 1000 मिनट की FUP सीमा के साथ वॉयस कॉल भी लाती है। यह प्लान Jio ऐप्स के लिए कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन के साथ प्रति दिन 100 मुफ्त एसएमएस देता है।

Vodafone Idea के प्रीपेड प्लान

VI 149 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान 28 दिनों की वैधता के लिए 2GB डेटा देता है और VI फिल्मों और टीवी तक पहुंच के साथ असीमित कॉल देता है। VI वेब ऐप से रिचार्ज करने पर प्लान 1GB अतिरिक्त वैलिडिटी देता है।

VI 219 प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1GB डेटा देता है। एमपीएल पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए 125 रुपये का सुनिश्चित बोनस नकद प्राप्त करें। वी मूवी और टीवी एक्सेस के साथ Zomato से खाने के ऑर्डर पर रोजाना फ्लैट 75 रुपये की छूट पाएं। VI वेब ऐप से रिचार्ज करने पर प्लान 2GB अतिरिक्त वैलिडिटी देता है।

VI 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5 GB डेटा देता है। एमपीएल पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए 125 रुपये का सुनिश्चित बोनस नकद प्राप्त करें। वी मूवी और टीवी एक्सेस के साथ Zomato से खाने के ऑर्डर पर रोजाना फ्लैट 75 रुपये की छूट पाएं।