Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Happy Valentine's Day: Airtel के कस्टमर्स को लुभा रहा है Jio, कहा- रेड फ्लैग को करें नजरअंदाज

Jio ने एयरटेल एक्सस्ट्रीम यूजर्स को एक निमंत्रण दिया है जिसमें उन्हें JioAirFiber पर आगे बढ़ने के लिए प्यार पर स्विच करने के लिए कहा गया है। हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है। कंपनी ने बताया कि एयरटेल का लाल रंग यूजर को एयरटेल को अपना एक्स बनाने और एक्सस्ट्रीम के बजाय JioAirFiber चुनने के लिए प्रेरित कर रहा है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 14 Feb 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
Airtel के कस्टमर्स को लुभा रहा है Jio, यहां जाने डिटेल

एनआई, मुंबई। जियो ने कॉम्पीटिशन के साथ वेलेंटाइन डे की परंपरा को जारी रखा है। इस वैलेंटाइन डे पर एक साहसिक कदम  के साथ Jio ने एयरटेल 'एक्स'स्ट्रीम' यूजर्स  को एक निमंत्रण दिया है, जिसमें उन्हें JioAirFiber पर आगे बढ़ने के लिए प्यार पर स्विच करने के लिए कहा गया है।

एक रोमांटिक प्रस्ताव की आड़ में, Jio का ट्वीट चतुराई से प्रेम भाषा का उपयोग करके यह प्रस्ताव देता है कि दिल वह है जहां घर है और घर वह है जहां JioAirFiber है। हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है।

जियो ने ट्वीट के जरिए कही अपनी बात 

रिलायंस जियो ने पोस्ट किया कि प्रिय @एयरटेलइंडिया यूजर्स, इस वैलेंटाइन, अपने रिश्ते में 'लाल' झंडों को नजरअंदाज न करें। यह आपके 'एक्स'-स्ट्रीम से आगे बढ़ने का समय है। यहां मेरा नंबर 60008-60008 है। शायद मुझे कॉल करें। इसके साथ ही उसने एक्स पर एयरटेल इंडिया के एक्स हैंडल को टैग किया है। 

यह भी पढ़ें- Happy Valentines Day 2024: प्यार के त्यौहार पर Google ने डूडल के जरिए दी बधाई, गेम के जरिए चेक करिए केमिकल बॉन्डिंग

एयरटेल को कहा रेड फ्लैग

कहने की जरूरत नहीं है कि ट्वीट में 'लाल' झंडे का मतलब है कि एयरटेल का लाल रंग यूजर को एयरटेल को अपना 'एक्स' बनाने और एक्सस्ट्रीम के बजाय JioAirFiber चुनने के लिए प्रेरित कर रहा है।

इस ट्वीट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लगा दी है, जिससे मार्केटिंग पिच और अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए वास्तविक चुनौती के बीच की रेखाएं धुंधली हो गई हैं।

जियो का यह रचनात्मक दृष्टिकोण न केवल वेलेंटाइन डे की भावना को भुनाता है, बल्कि एयरटेल पर प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त भी देता है, जो सुझाव देता है कि प्यार और नेटवर्क विकल्पों में लाल झंडों को कभी भी नजरअंदाज न करें।

5G बना चर्चा का विषय

पिछले साल, जब 5G शहर में चर्चा का विषय बना हुआ था, वैलेंटाइन डे पर Jio का ट्वीट 'सच्चे' प्यार को चुनने और 'प्लस' के साथ समझौता न करने के बारे में था।

उद्योग पर्यवेक्षक दूरसंचार प्रतिद्वंद्विता और ग्राहक जुड़ाव रणनीतियों की उभरती गतिशीलता पर बारीकी से नजर रखते हैं।

क्या यह महज एक मजाक है, या यह एक गहरी रणनीतिक चुनौती का प्रतीक है? किसी भी तरह, जियो के वैलेंटाइन डे ट्वीट ने निस्संदेह हमेशा की तरह टेलीकॉम दिग्गजों की कहानी में एक दिलचस्प मोड़ जोड़ दिया है, जिसमें प्रतिस्पर्धा और पसंद की भावना में प्रतिद्वंद्विता के साथ रोमांस का मिश्रण है।

यह भी पढ़ें- Redmi A3 Launch: 5000mAh बैटरी और 12GB तक रैम के साथ लॉन्च हुआ रेडमी फोन, 7000 रुपये से कम है शुरुआती दाम