Move to Jagran APP

Jio Best 5G Plan: जियो का बेस्ट रिचार्ज प्लान, कम दाम में ज्यादा डेटा और 90 दिनों की मिलती है वैलिडिटी

रिलायंस जियो की रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो में कई प्लान शामिल हैं। अगर आप भी जियो यूजर हैं और बेस्ट प्लान खोज रहे हैं तो हम आपकी उलझन खत्म करने जा रहे हैं। रिलायंस के 5जी रिपार्ट प्लान की बात करें तो 899 रुपये वाला प्लान सबसे बेस्ट है। इस प्लान में जियो के ग्राहकों को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
Reliance Jio का 899 रुपये वाला 5G प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो के पोर्टफोलियो में कई रिचार्ज प्लान हैं। ये प्लान ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए तैयार किए हैं। आज हम आपको जियो के एक ऐसे ही प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपको 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को इतने बेनिफिट मिलते हैं कि उन्हें ऊपर के किसी तरह का टॉप अप रिचार्ज की जरूरत नहीं पड़ती है।

जियो का यह प्लान 5G डेटा ऑफर करता है। इसके साथ ही प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट हैं, जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है। सबसे दिलचस्प है कि कंपनी इस प्लान के साथ 20 जीबी का एडिशनल डेटा भी ऑफर कर रही है।

Reliance Jio का बेस्ट 5G प्लान

Jio के प्रीपेड प्लान पोर्टफोलियो में कई 5G रिचार्ज शामिल हैं। इनमें से से लेटेस्ट 899 रुपये वाला प्लान सबसे बेस्ट है। इस प्लान में यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस अवधि में जियो के इस प्लान में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके साथ ही जियो के इस प्लान में यूजर्स डेटा बेनिफिट भी मिलता है।

जियो के प्लान में डेटा बेनिफिट

जियो के 899 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को डेटा भी ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को 90 दिनों के लिए 180 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही प्लान में यूजर्स को 20 जीबी अतिरिक्त डेटा भी मिलता है। यानी, इस प्लान में यूजर्स को कुल 200 जीबी का डेटा मिलता है। अगर आप ज्यादा डेटा का इस्तेमाल करते हैं तो जियो का यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। इसके साथ ही मोबाइल पर वीडियो, मूवी, गेमिंग और ब्राउजिंग के लिए डेटा का यूज करने वाले ग्राहकों के लिए जियो का यह प्लान बेस्ट है।

Jio का यह प्लान 5G प्लान है। यानी अगर आप जियो के 5G कनेक्टिविटी वाले एरिया में रहते हैं तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है। इस प्लान में 5जी इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी तरह का अतिरिक्त भुगतान करने की जरूरत नहीं है।

अन्य बेनिफिट्स

अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री एसएमएस और डेटा के साथ-साथ जियो के 899 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को एडिशनल बेनिफिट भी मिलते हैं। इस प्लान में यूजर्स Jio Cinema, Jio TV, और Jio Cloud जैसी सर्विसेज का फ्री एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें: 6G in India: 2030 में लॉन्च होगी 6G सर्विस, क्या 4G और 5G की तरह मिलेगा सस्ता डेटा