Move to Jagran APP

Jio Fiber Prepaid Plans: जानिए, किस प्लान के साथ मिल रहा है फ्री TV और अनलिमिटेड डाटा

Reliance Jio Fiber Prepaid Plans की कीमत Rs 699 से शुरू होकर Rs 8499 के बीच रखी गई है। इन प्लान्स को यूजर्स के इस्तेमाल के हिसाब से लॉन्च किया गया है

By Harshit HarshEdited By: Updated: Fri, 06 Sep 2019 06:01 PM (IST)
Hero Image
Jio Fiber Prepaid Plans: जानिए, किस प्लान के साथ मिल रहा है फ्री TV और अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber के ब्रॉडबैंड प्लान्स की घोषणा की गई है। कंपनी ने Jio Fiber Prepaid Plans के तहत यूजर्स के लिए 6 प्लान्स की घोषणा की है। इन प्लान्स की कीमत Rs 699 से शुरू होकर Rs 8,499 के बीच रखी गई है। इन प्लान्स को यूजर्स के इस्तेमाल के हिसाब से लॉन्च किया गया है। अगर, आप एक बेसिक इंटरनेट सेवा लेना चाहते हैं तो आप सबसे बेसिक Bronze प्लान का चुनाव कर सकते हैं। वहीं, अगर आपको सुपर हाई-सपीड के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल करना है तो आप Titanium प्लान का चुनाव कर सकते हैं। हम आपको Jio Fiber के इन सभी प्लान्स में मिलने वाले ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Jio Fiber के हर प्लान के साथ फ्री वॉयस कॉलिंग, TV कॉलिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, गेमिंग, कंटेंट शेयरिंग, Jio 4K सेट टॉप बॉक्स और Jio होम डिवाइसेज ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा किसी भी प्लान के लिए Rs 2,500 का सिक्युरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा, जो कि बाद में रिफंडेबल होगा।

Jio Fiber Bronze Plan
सबसे पहले हम बात करते हैं Jio Fiber Bronze बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान की। इस प्लान में यूजर्स को 100 Mbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 100GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है, यानी कि आपको 100 Mbps तक की स्पीड 100GB तक डाटा इस्तेमाल करने तक ही मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। Welcome Offer के साथ यूजर्स को 6 महीने तक 50GB अतिरिक्त डाटा ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Bronze के साथ 3 महीने के लिए Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 699 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Bronze का सालाना प्लान लेते हैं तो इस के लिए Rs 8,388 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Bronze के सालाना वेलकम ऑफर के साथ MUSE 2 6W का ब्लूटूथ स्पीकर ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Silver Plan
Jio Fiber Silver प्लान में यूजर्स को 100 Mbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 200GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है, यानी कि आपको 100 Mbps तक की स्पीड 200GB तक डाटा इस्तेमाल करने तक ही मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। Welcome Offer के साथ यूजर्स को 6 महीने तक 200GB अतिरिक्त डाटा ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Silver के साथ भी 3 महीने के लिए Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 849 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Silver का सालाना प्लान लेते हैं तो इस के लिए Rs 10,188 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Silver के सालाना वेलकम ऑफर के साथ THUMP 2 12W का ब्लूटूथ स्पीकर ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Gold Plan
Jio Fiber Gold प्लान में यूजर्स को 250 Mbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 500GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है, यानी कि आपको 250 Mbps तक की स्पीड 500GB तक डाटा इस्तेमाल करने तक ही मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। Welcome Offer के साथ यूजर्स को 6 महीने तक 250GB अतिरिक्त डाटा ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Gold के साथ भी 3 महीने के लिए Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 1,299 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Gold का सालाना प्लान (दो साल के लिए) लेते हैं तो इस के लिए Rs 31,176 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Gold के सालाना वेलकम ऑफर के साथ HD TV ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Diamond Plan
Jio Fiber Diamond प्लान में यूजर्स को 500 Mbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 1,250GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है, यानी कि आपको 500 Mbps तक की स्पीड 1,250GB तक डाटा इस्तेमाल करने तक ही मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। Welcome Offer के साथ यूजर्स को 6 महीने तक 250GB अतिरिक्त डाटा ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Diamond के साथ भी Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 2,499 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Diamond का सालाना प्लान लेते हैं तो इस के लिए Rs 29,988 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Diamond के सालाना वेलकम ऑफर के साथ भी HD TV ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Platinum Plan
Jio Fiber Platinum प्लान में यूजर्स को 1 Gbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 2,500GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है, यानी कि आपको 1 Gbps तक की स्पीड 2,500GB तक डाटा इस्तेमाल करने तक ही मिलेगा। इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी। Jio Fiber Platinum के साथ भी Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 3,999 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Platinum का सालाना प्लान लेते हैं तो इस के लिए Rs 47,988 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Platinum के सालाना वेलकम ऑफर के साथ भी HD TV ऑफर किया जा रहा है।

Jio Fiber Titanium Plan
Jio Fiber Titanium प्लान में यूजर्स को 1 Gbps तक की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में 5,000GB की FUP (फेयर यूसेज पॉलिसी) लिमिट सेट की गई है। Jio Fiber Titanium के साथ भी Jio Apps (Jio Cinema और Jio Saavn) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान के लिए मंथली Rs 8,499 का चार्ज लिया जाएगा। अगर आप Jio Fiber Titanium का सालाना प्लान लेते हैं तो इस के लिए Rs 1,01,988 का चार्ज लिया जाएगा। Jio Fiber Titanium के सालाना वेलकम ऑफर के साथ भी 4K HD TV ऑफर किया जा रहा है।