Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio का सबसे किफायती प्लान: रोजाना 2.5GB डेटा, जियोटीवी और जियो न्यूज का सब्सक्रिप्शन फ्री में

रिलायंस जियो के कई सस्ते रिचार्ज प्लान हैं। जिनमें 2.5GB डेटा बेनिफिट्स समेत अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो के अफोर्डेबल प्लान में डेली डेटा पैक खत्म होने के बाद अनलिमिटेड 5G डेटा लाभ मिलता है। इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। ये प्लान उनको लोगों के लिए बेस्ट है जिन्हें कॉलिंग के साथ डेटा लाभ भी चाहिए।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 30 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
रिलायंस जियो के अफॉर्डेबल प्लान में मिलते हैं तगड़े बेनिफिट्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद यूजर्स को अपने लिए किफायती प्लान तलाशने में खूब मशक्कत करनी पड़ रही है। कुछ दिन पहले ही सभी कंपनियों ने टैरिफ में बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद 15 से 20 प्रतिशत तक रिचार्ज प्लान महंगे हो गए। अगर आपके पास रिलायंस जियो की सिम है तो एक ऐसा प्लान है, जो डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और कई बेनिफिट्स के साथ आता है। एयरटेल और वीआई की तुलना में इस प्लान में ज्यादा लाभ मिलते हैं। 

2.5GB डेटा और 28 दिन की वैलिडिटी

रिलायंस जियो के 349 रुपये वाले प्लान में टोटल 75GB डेटा रोलआउट किया जाता है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2.5 जीबी डेटा मिलता है। हाई स्पीड डेटा के अलावा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती है। इस प्लान की खास बात है कि इसमें डेली डेटा पैक खत्म होने के बाद अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है।

जियोटीवी और जियो न्यूज का सब्सक्रिप्शन

जियो के इस प्लान में यूजर्स को जियोटीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज और जियो सिक्योरिटी का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दिया जाता है। जियो का यह अफोर्डेबल प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट है, जिन्हें अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ ही डेटा लाभ भी चाहिए।

एयरटेल और VI का 349 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्लान में एयरटेल और वीआई के 349 रुपये वाले प्लान के मुकाबले ज्यादा बेनिफिट्स मिलते हैं। एयरटेल के सेम प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

वोडाफोन-आइडिया के प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 1.5 डेटा रोजाना मिलता है। साथ ही रात 12 बजे से सुबह 6 तक अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता है। इसमें बिंज ऑल नाइट की सुविधा भी दी जाती है।

ये भी पढ़ें- Jio Recharge Plan: रोजाना 9 रुपये से कम खर्च में फ्री-कॉलिंग और डेटा का मजा, पूरे महीने चलेगा सस्ता प्लान