Move to Jagran APP

Jio Phone 5G: दो नए सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में जियो, 28 अगस्त को कर सकता है एंट्री

Jio Phone 5G india Launch Confirm दोनों फोन को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट से प्रमाणन प्राप्त हुआ है। रिलायंस 28 अगस्त को अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है और उम्मीद है कि कंपनी इस कार्यक्रम के दौरान जियो फोन के बारे में एक घोषणा करेगी। भारतीय कंपनी ने पिछले महीने Jio भारत 4G फीचर फोन का पेश किया था।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 12 Aug 2023 02:48 PM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2023 02:48 PM (IST)
रिलायंस जल्द ही भारतीय बाजार में दो Jio स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जल्द ही भारतीय बाजार में दो Jio स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। दोनों फोन को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट से प्रमाणन प्राप्त हुआ है।

रिलायंस 28 अगस्त को अपनी वार्षिक आम बैठक (AGM) कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, और उम्मीद है कि कंपनी इस कार्यक्रम के दौरान जियो फोन के बारे में एक घोषणा करेगी। कथित Jio फ़ोन को स्नैपड्रैगन 480 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है जिसमें 4GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज देखने को मिल सकता है।

भारत में बनेंगे नए जियो फोन

लिस्टिंग देखने पर हमें पता चला कि इन नए जियो फोन का निर्माण भारत के लिए नोएडा में किया जा रहा है। याद दिला दें, Jio Phone 5G को पिछले साल दिसंबर में BIS पर देखा गया था और वह भी भारत में निर्मित किया जा रहा था।

हम Jio Phone 5G को पहले ही लीक हुई तस्वीरों में देख चुके हैं। इस महीने के अंत तक फोन के लॉन्च होने की उम्मीद है और यह देश का सबसे सस्ता 5जी फोन हो सकता है। भारतीय कंपनी ने पिछले महीने Jio भारत 4G फीचर फोन का पेश किया था।

Jio Phone 5G स्पेसिफिकेशन

  • डिस्प्ले: 6.5 इंच एचडी+ 90 हर्ट्ज एलसीडी पैनल
  • रैम: 4 जीबी
  • चिपसेट: स्नैपड्रैगन 480 SoC
  • बैटरी और चार्जिंग: 5,000mAh बैटरी, 18W चार्जिंग
  • कैमरा: 13MP + 2MP का डुअल रियर कैमरा
  • फ्रंट कैमरा: 8MP सेल्फी कैमरा

28 अगस्त को हो सकता है एलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज 28 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे IST पर अपनी 46वीं एजीएम की मेजबानी कर रही है। उम्मीद है कि इवेंट के दौरान रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी जियो फोन के बारे में कोई घोषणा करेंगे। पिछले लीक में आगामी 5G हैंडसेट में 32GB इंटरनल स्टोरेज और 13-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा यूनिट होने का दावा किया गया था।

यह एंड्रॉइड 12 के साथ शिप हो सकता है और इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले होने की संभावना है। एक रिपोर्ट के अनुसार , 5G हैंडसेट की कीमत 8,000 और 12,000 रुपये के बीच हो सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.