Move to Jagran APP

Jio और Airtel से समझिये पैसा बचाने का तरीका, 3 जुलाई से पहले मोबाइल रिचार्ज करवाने से ये होगा फायदा

3 जुलाई से प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान की बढ़ी हुई कीमत देनी होगी। यह हर दूसरे आम आदमी की जेब के लिए एक नया खर्चा होगा। प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान के लिए ज्यादा कीमत न चुकानी पड़े इसके लिए पहले ही तैयारी की जा सकती है। जियो और एयरटेल यूजर्स तय तारीख से पहले ही वर्तमान कीमत पर मोबाइल रिचार्ज प्लान ले सकते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Mon, 01 Jul 2024 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:40 AM (IST)
3 जुलाई से पहले मोबाइल रिचार्ज करवाने से क्या होगा फायदा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सभी प्राइवेट टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी का एलान कर दिया है। 3 जुलाई से मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ जाएगी।

प्रीपेड रिचार्ज प्लान अब के मुकाबले 25 प्रतिशत तक महंगे होने जा रहे हैं। जियो और एयरटेल यूजर हैं तो मोबाइल रिचार्ज पर पैसा बचाने के एक तरीके को अपना सकते हैं।

3 जुलाई से पहले ही करवा लें रिचार्ज

अगर आप प्लान की कीमत बढ़ने से पहले ही रिचार्ज करवा लेते हैं तो ये फायदे का सौदा हो सकता है। दरअसल, जियो की ओर से एक के बाद एक करवाए गए मोबाइल रिचार्ज प्लान की स्थिति को साफ किया गया है।

अगर आपके फोन में पहले से प्रीपेड रिचार्ज प्लान एक्टिव है तो भी आप नया प्लान ले सकते हैं।

नया प्लान वर्तमान में चल रहे प्रीपेड रिचार्ज प्लान के खत्म होने के बाद ही शुरू होगा। यानी आप भविष्य के लिए आज ही रिचार्ज प्लान ले सकते हैं।

3 जुलाई से पहले मोबाइल रिचार्ज करवाने का फायदा

यहां समझना जरूरी है कि अगर आप तय तारीख से पहले ही रिचार्ज करवा लेते हैं तो मोबाइल रिचार्ज के लिए बाद में ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

आप वर्तमान कीमत और फायदों के साथ ही भविष्य में मोबाइल रिचार्ज प्लान का फायदा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः Jio Tariff Hikes: रिलायंस जियो ने यूजर्स को दिया झटका, महंगे किए टैरिफ प्लान, 3 जुलाई से होंगे लागू

ले सकते हैं जियो का एक साल वाला रिचार्ज प्लान

जियो अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए 2999 रुपये में एक पॉपुलर एनुअल रिचार्ज प्लान पेश करता है। इस रिचार्ज प्लान में आपको 365 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, 2.5GB पर डे डेटा और 100 एसएमएस पर डे जैसे बेनेफिट मिलते हैं।

इस प्लान की कीमत 3 जुलाई से 3599 रुपये हो जाएगी। बता दें, जियो यूजर एक के बाद एक 50 मंथली, क्वाटर्ली और एनुअली प्लान एक साथ ले सकते हैं।

एयरटेल यूजर्स कितने प्लान ले सकते हैं

अगर आप एयरटेल यूजर्स हैं तो भी नए मोबाइल रिचार्ज प्लान ले सकते हैं। हालांकि, जियो से अलग एयरटेल यूजर्स के लिए कंपनी एक अलग शर्त रखती है। एयरटेल यूजर्स 730 दिन तक के रिचार्ज प्लान को एडवांस में ले सकते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.