Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JioBharat J1 फीचर फोन की सेल हुई अमेजन पर लाइव, यूपीआई सपोर्ट और 2500mAh बैटरी से है लैस

लेटेस्ट लॉन्च JioBharat J1 4G के लिए अमेजन समेत रिलायंस डिजिटल और जियोमार्ट वेबसाइट पर सेल लाइव हो चुकी है। फीचर फोन में 2500 mAh की बैटरी दी गई है। फोन 23 भाषाओं को सपोर्ट करता है। Jio ने अपने नए फोन में JioCinema को प्री-इंस्टॉल किया है। इसके अलावा यूजर Jio TV ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
JioMoney के माध्यम से UPI पेमेंट करने की सुविधा मिलती है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने हाल ही में JioBharat J1 फीचर फोन को 4G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया है। यह फोन महज 1,799 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। अब फोन बिक्री के लिए अमेजन, रिलायंस डिजिटल और जियोमार्ट वेबसाइट पर आ चुका है। यह फीचर फोन कई खास स्पेसिफिकेशन्स के साथ पेश किया गया है। इसमें यूपीआई पेमेंट करने का भी ऑप्शन मिलता है।

यूपीआई सपोर्ट बनाता है खास

JioBharat J1 4G अपने फीचर्स की वजह खास फोन है। इसमें JioMoney के माध्यम से UPI पेमेंट करने की सुविधा मिलती है। UPI के अलावा, JioBharat J1 HD कॉलिंग और स्ट्रीमिंग सर्विसेज को सपोर्ट करता है। इसमें यूजर्स जियो सिनेमा के माध्यम से 455 से अधिक लाइव टीवी चैनलों का आनंद ले सकते हैं।

2,500mAh बैटरी और 23 भाषाओं का सपोर्ट

डिस्प्ले- Jio Bharat J1 4G में आपको नया डिजाइन मिलता है, जिसमें थोड़ा बड़ा फॉर्म फैक्टर और बड़ी स्क्रीन मिलती है। इसमें 2.8 इंच का डिस्प्ले है।

बैटरी- डिलाइस में बड़े फॉर्म फैक्टर के कारण 2,500mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है। फोन 23 भाषाओं को सपोर्ट करता है।

प्रीइंस्ट्रॉल आप्शन- Jio ने अपने नए फोन में JioCinema को प्री-इंस्टॉल किया है। इसके अलावा यूजर Jio TV ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सीधी भाषा में कहें तो यूजर दोनों ऐप की मदद से फोन पर लाइव स्पोर्ट्स और लाइव टीवी कंटेंट देख सकेंगे।

पेमेंट ऑप्शन- कंपनी ने डिवाइस में JioPay का विकल्प भी दिया है , जिसकी मदद से आप बिना किसी परेशानी के यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

कैमरा- इस डिवाइस में पीछे की तरफ फ्लैशलाइट के बिना एक डिजिटल कैमरा दिया गया है।

अन्य फीचर्स- इस फोन में आपको गोलाकार नेविगेशन बटन मिलता है। इसमें आपको LED टॉर्च और वायर्ड हेडफोन को कनेक्ट करने के लिए 3.5mm जैक मिलता है।

रिचार्ज प्लान- Jio यूजर्स इस डिवाइस को Jio Bharat प्लान के साथ रिचार्ज कर सकते हैं, जिसकी कीमत 123 रुपये है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉल, महीने में 14GB 4G डेटा और Jio ऐप्स और सेवाओं का एक्सेस मिलता है।