Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JioBook 2023: कल लॉन्च होने जा रहा है रिलायंस जियो का नया लैपटॉप, कीमत से लेकर खूबियों तक, जानें क्या होगा खास

JioBook 2023 Launching On 31 July 2023 कल रिलायंस जियो का नया लैपटॉप लॉन्च किया जा रहा है। इस बार यूजर्स की नए डिवाइस से कई उम्मीदें जुड़ी हैं। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर JioBook की कुछ खूबियां पहले ही सामने आ चुकी हैं। माना जा रहा है कि रिलायंस जियो का नया लैपटॉप फोन से कम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 30 Jul 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
JioBook 2023 Launching On 31 July 2023

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए कल जियोबुक को लॉन्च करने जा रहा है। जियो बुक की एंट्री एक ऐसे 4G लैपटॉप के रूप में होने जा रही है, जिसकी कीमत यूजर को एक स्मार्टफोन से भी कम पड़ने जा रही है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर जियोबुक लैपटॉप के आने की जानकारी कन्फर्म हुई है, इतना ही नहीं, नए लैपटॉप को लेकर अमेजन पर बने एक माइक्रोसाइट पर यूजर को अपकमिंग लैपटॉप के लॉन्च होने पर 'नोटिफाई मी' का बटन भी दिया गया है।

किन खूबियों के साथ लॉन्च होगा JioBook 2023

अमेजन पर JioBook 2023 को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। जियो बुक के प्रोसेसर से लेकर डिवाइस के वजन तक की जानकारियां सामने आई हैं-

  • जियो बुक को ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ लाया जा रहा है।
  • नए लैपटॉप के वजन की बात करें तो यह 1 किलोग्राम से कम 990ग्राम वजन का होगा।
  • लैपटॉप की बैटरी को लेकर दावा किया गया है कि डिवाइस पूरा दिन चलने वाली बैटरी के साथ लाया जा रहा है।
  • इसके अलावा, डिवाइस को इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए 4G कनेक्टिविटी के साथ लाया जा रहा है।
  • जियोबुक JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। यूजर को इस डिवाइस में कुछ प्री-लोडेड ऐप्स भी मिलेंगे।
  • जियो बुक को यूजर दो कलर ऑप्शन ब्लू और ग्रे में खरीद सकेंगे।

JioBook 2023 की कितनी होगी कीमत

जियोबुक को लेकर माना जा रहा है कि रिलायंस का नया लैपटॉप 20 हजार रुपये से कम कीमत पर लाया जा सकता है। बता दें रिलायंस जियोबुक को बीते साल अक्टूबर में ही मार्केट में पेश कर चुकी है। इस डिवाइस के बाद नए डिवाइस को लेकर यूजर की एक्सपेक्टेशन भी ज्यादा हैं।

मालूम हो कि जियो ने हाल ही में अपने यूजर्स को इंटरनेट इनेबल्ड फोन का तोहफा पेश किया है। कंपनी ने जुलाई में ही यूजर के लिए एक फीचर फोन Jio Bharat लॉन्च किया है। इस नेए फोन को भारत में 4G कवरेज बढ़ाते हुए पेश किया गया है। 999 रुपये की कीमत में आने वाले फीचर फोन को जियो सिम के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।