Move to Jagran APP

Lava Blaze 1X 5G: लॉन्च से पहले सामने आए इस स्मार्टफोन के फीचर्स, डिजाइन से लेकर बैटरी तक सब कुछ धांसू

लावा अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी दी है। इस फोन में आपको 5000mAh की बैटरी मिलेगी। इस फोन के डिजाइन को भी काफी बेहतर किया जाएगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 27 Apr 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
Features of Lava Blaze 1X 5G is out now, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन का बाजार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। कई स्मार्टफोन ब्रांड्स इस लिस्ट में शामिल है। लावा भी इस लिस्ट में शामिल है,जी हां घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा जल्द ही भारत में लावा ब्लेज़ 1X 5G लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

हालांकि Lava Blaze 1X 5G की लॉन्च तिथि की अभी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने आधिकारिक तौर पर आगामी स्मार्टफोन के लिए डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया है, जिसमें डिस्प्ले, प्रोसेसर, स्टोरेज, बैटरी और अन्यसुविधाओं की जानकारी शामिल है।

बेवसाइट पर मिली जानकारी

Lava की आधिकारिक वेबसाइट पर Lava Blaze 1X 5G के प्रोडक्ट पेज के मुताबिक आने वाले हैंडसेट में फ्लैट फ्रेम और रियर पैनल होगा। इस फोन के दो रंग विकल्पों - ग्लास ब्लू और ग्लास ग्रीन में उपलब्ध होने की पुष्टि की गई है। दूसरी तरफ फोन में आगे की तरफ थिक चिन बेजल है। फोन के दायें किनारे पर फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ पावर बटन को जोड़ा गया है।

Lava Blaze 1X 5G के फीचर्स

Lava Blaze 1X 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट और 720x1,600 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.5-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले होगा। बताया जा रहा है कि यह हैंडसेट मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी के साथ आएगा। इस फोन को 6GB रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। स्मार्टफोन में वर्चुअल रैम भी है, जो यूजर्स को 5GB तक मेमोरी का उपयोग करने की अनुमति देता है।

Lava Blaze 1X 5G का कैमरा

कैमरा की बात करें तो ब्लेज 1X 5G ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राथमिक सेंसर होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा होगा।

वहीं अगर बैटरी की बात करें तो ब्लेज 1X 5G में 15W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होगी। कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5.1 और 5G बैंड, वाईफाई, यूएसबी टाइप-सी और ओटीजी सपोर्ट शामिल होंगे।