Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lava ने पेश किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, इन स्मार्टफोन यूजर्स को तुंरत करना होगा ये काम

Lava Blaze 2 Software Update इलेक्ट्रॉनिक कंपनी लावा ने अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का एलान किया है। अगर आप भी लावा का स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है। लेटेस्ट अपडेट को लेकर लावा ने कुछ ही घंटों पहले अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 07:49 AM (IST)
Hero Image
Lava ने पेश किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, इन स्मार्टफोन यूजर्स के लिए हुआ एलान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी लावा ने अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का एलान किया है। अगर आप भी लावा का स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है। 

दरअसल, लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर लावा ने कुछ ही घंटों पहले अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के मुताबिक कंपनी ने नया अपडेट पेश कर दिया है।

कौन-से यूजर्स के लिए पेश हुआ नया अपडेट

दरअसल, लावा की ओर से नया सॉफ्टवेयर अपडेट ब्लेज 2 स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। इस अपडेट के साथ यूजर्स को सिक्योरिटी और कैमरा सुधार देखने को मिलेंगे।

कैसे करें फोन अपडेट

Sail through your day with updated security and improved camera settings!

To Download: Go to settings > System > Advance > System Update#Blaze2 #LavaMobiles #ProudlyIndian pic.twitter.com/ZF5eQjx9D5 — Lava Mobiles (@LavaMobile) October 14, 2023

  • फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा।
  • इसके बाद System के ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • अब Advance पर टैप करना होगा।
  • यहां System Update के ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  • जैसे ही आप System Update के ऑप्शन पर टैप करते हैं नया अपडेट डाउनलोड के बाद इंस्टॉल करना होगा।
  • ये भी पढ़ेंः Lava Blaze Pro 5G vs Nokia G42 5G: कीमत से लेकर रैम और स्टोरेज तक, एक-दूसरे से कितने अलग हैं ये Smartphone

    क्यों करना चाहिए फोन अपडेट

    बहुत से यूजर्स सिस्टम की ओर से पेश किए गए सॉफ्टवेयर अपडेट को नजरअंदाज करते हैं। हालांकि, ऐसा करना यूजर और डिवाइस की सिक्योरिटी को खतरे में डालने से कम नहीं होता है। कंपनियों की ओर से स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट अपडेट पुरानी खामियों को दूर करने के लिए ही पेश किए जाते हैं।

    ऐसे में फोन को तुंरत अपडेट करने की सलाह दी जाती है। यहां बताना जरूरी है कि फोन को अपडेट करने का प्रोसेस थोड़ा ज्यादा समय लगने वाला हो सकता है, ऐसे में फोन को चार्ज करने के बाद ही डिवाइस अपडेट करें।