Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lava Blaze 5G: जल्द शुरू होगी लावा के दमदार 5G स्मार्टफोन की सेल, जानें क्या है खास

Lava ने हाल ही में अपने नए 5G फोन को लॉन्च किया है जो जल्द ही सेल पर जा रहा है। ये से 15 नवंबर से शुरू होगी । इस फोन में 5000mAh की बैटरी और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। आइये इस फोन के बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Fri, 11 Nov 2022 10:12 AM (IST)
Hero Image
Lava Blaze 5G first sale on 15 November, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Lava Blaze 5G को भारत में पहली बार 15 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है। यह हैंडसेट 7nm मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर के साथ आता है और इसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा Blaze 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है और यह Android 12 पर चलता है। यह स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी बैकअप के साथ आता है।

Lava Blaze 5G की कीमत और उपलब्धता

Lava Blaze 5G की सेल आधिकारिक तौर पर 15 नवंबर से दोपहर 12 बजे Amazon के जरिए शुरू होगी। हैंडसेट 10,999 रुपये की कीमत पर आता है और यह इस समय भारत में सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन में से एक है।

बता दें कि इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत, स्मार्टफोन 9,999 रुपये की रियायती कीमत पर उपलब्ध होगा। यह ग्लास ब्लू और ग्लास ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है।

यह भी पढ़ें- रोल आउट के कुछ घंटो के भीतर ही खत्म हुई ऑफिशियल लेबल की कहानी, Musk ने कहा आगे कई गलतियां करेगा Twitter

Lava Blaze 5G के स्पेसिफिकेशंस

Lava Blaze 5G में 720x1600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलता है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें 4GB रैम के साथ 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी है।

लावा के इस हैंडसेट में 128GB की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। ये 5G स्मार्टफोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

Lava Blaze 5G का कैमरा

कैमरा की बात करें तो इसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, डेप्थ कैमरा और LED फ्लैश के साथ मैक्रो शूटर है। सेल्फी के लिए, फोन 8MP कैमरा के साथ आता है लावा के स्मार्टफोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और ये फेस अनलॉक फीचर का भी समर्थन करता है।

इस हैंडसेट में आपको 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 50 घंटे तक का टॉकटाइम और 25 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम देती है। बता दें कि लावा ब्लेज़ 5G को शुरू में संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2022 (IMC) के दौरान प्रदर्शित किया गया था, जो पिछले महीने हुई थी।

यह भी पढ़ें- WhatsApp Tips: बिना किसी को बताए कैसे देखें किसी का वॉट्सऐप स्टोरी, यहां जानें पूरा तरीका