Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये घरेलू कंपनी जल्द लेकर आएगी सस्ती कीमत में तगड़ा स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले सामने आई जरूरी डिटेल

LAVA इन दिनों एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इसे लॉन्च से पहले कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा जा चुका है जहां आगामी Lava Z34 फोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आई है। उम्मीद है कि इस फोन को बजट सेगमेंट में पेश किया जाएगा। आइए सर्टिफिकेशन साइट्स पर सामने आए स्पेक्स के बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 16 Feb 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
Lava Z34 को लॉन्च से पहले कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर देखा जा चुका है। (प्रतीकात्मक फोटो)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी लावा कम कीमत में स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए जानी जाती है। भारतीय यूजर्स के लिए लावा ने कई फोन लॉन्च किए हैं। अब हाल ही में कंपनी के एक और आगामी फोन को लेकर जानकारी सामने आई है। ये Lava Z34 होगा। इसे किफायती प्राइस रेंज में लाया जाएगा। लॉन्च से पहले सर्टिफिकेशन साइट्स पर इसके कई स्पेक्स की डिटेल सामने आई है।

डिजाइन

BIS सर्टिफिकेशन साइट पर अपकमिंग फोन का डिजाइन साफतौर पर देखने को मिला है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। वहीं फ्रंट में पंच होल कटआउट सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा वॉल्यूम रॉकर भी इसमें दिया जाएगा।

Lava Z34 के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

  • लावा के इस फोन में MediaTek G35 या P35 चिपसेट परफॉर्मेंस के लिए देखने को मिल सकता है।
  • FCC लिस्टिंग से कन्फर्म होता है कि इसमें पावर के लिए 4,950 एमएएच की बैटरी प्रदान की जाएगी, जिसे 10 वॉट की चार्जिंग का सपोर्ट हासिल होगा।
  • इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB टाइप सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल औह हेडफोन जैक मिलेगा।

ये भी पढ़ें- आईटी मिनिस्टर राजीव चंद्रशेखर ने मेड इन इंडिया स्मार्टफोन को लेकर वित्त मंत्री को लिखा लेटर, इस मामले में पिछड़ने का डर

  • इस फोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं है और न ही कंपनी के द्वारा कुछ कहा गया है। लेकिन निकट भविष्य में इसे लॉन्च किया जाएगा।

कीमत

इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि घरेलू कंपनी के द्वारा इस फोन को बजट सेगमेंट में ही लॉन्च किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- ChatGPT के बाद OpenAI का एक और धमाका, लॉन्‍च किया Sora एआई टूल, सिर्फ प्रोम्प्ट से जनरेट कर पाएंगे HD वीडियो