Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CES 2024: स्विच ऑफ करते ही सामने से गायब हो जाएगी टीवी, LG के अनोखे ट्रांसपेरेंट SmartTV की खूबियां कर देंगी हैरान

CES 2024 इवेंट में LG ने दुनिया की पहली ट्रांसपेरेंट लॉन्च की है। 9 जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलने वाले इस इवेंट में पेश की गई इस टीवी में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस ओलेड सिग्नेचर T टीवी का साइज 77 इंच का है। आइए इसकी खूबियों के बारे में डिटेल में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Tue, 09 Jan 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
LG ने लॉन्च की ट्रांसपेरेंट टीवी, खूबियां कर देंगी हैरान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के लास वेगास में आयोजित किए जा रहे CES 2024 इवेंट में दुनियाभर की छोटी-बड़ी कंपनियां भाग ले रही हैं। यह इवेंट 9 जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलने वाला है। इसमें कई अनोखे गैजेट्स लॉन्च किए गए हैं। वही एलजी के द्वारा इसमें एक ट्रांसपेरेंट टीवी को पेश किया गया है, जो कई यूनीक फीचर्स के साथ लॉन्च हुई है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Alpha 11 प्रोससर का किया गया है यूज

एलजी ने इस इवेंट में ओलेड सिग्नेचर T टीवी को पेश किया है। 77 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस टीवी में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह टीवी ओलेड पैनल के साथ लॉन्च की गई है और खास बात है कि अगर इसे ऑफ कर दिया जाता है तो यह बिल्कुल दिखना बंद हो जाती है। एलजी ने कहा है कि इसमें Alpha 11 प्रोससर इस्तेमाल किया गया है।

वायरलेस है टीवी

एलजी के द्वारा लॉन्च की गई ये टीवी पूरी तरह से वायरलेस टेक्नोलॉजी पर काम करती है। यानी इस चलाने के लिए किसी भी तार की जरूरत नहीं होती है। इसमें एवी ट्रांसमिशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ये 4k रेजॉल्यूशन के विजुअल प्रदर्शित करती है।

ये भी पढ़ें- Vivo Y28 5G Launch: 5000mAh की बैटरी, 16GB वर्चुअल रैम और 50MP कैमरा वाला वीवो का ये बजट फोन है बहुत खास , यहां जानें डिटेल

इसमें डाउन फायरिंग स्पीकर्स उन्नत ऑडियो क्वालिटी के लिए दिए गए हैं। इसमें एलजी के द्वारा विकसित किए ओएस का यूज किया गया है।

स्विच कर सकते हैं मोड

ये स्मार्टटीवी ट्रांसपेरेंट और नॉर्मल दोनों ही मोड में काम करती है। इसे अगर यूजर ट्रांसपेरेंट तरीके से इस्तेमाल करना चाहता है,तो वह आसानी से किया जा सकता है। दोनों ही मोड्स को इसके साथ आने वाले रिमोट के जरिये बदला जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Asus ROG Phone 8 series: तीन नए गेमिंग फोन की हुई मार्केट में एंट्री, चेक करें कीमत और खूबियां