Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Happy Dhanteras: 500 से कम कीमत पर अपने घर को बनाएं दिवाली रेडी, जगमग हो जाएगा आशियाना

दिवाली आ गई है और जाहिर से बाद है त्योहारों के समय घर को सजाना हमारे इसका एक अहम हिस्सा है। इसलिए आज हम आपके लाए है कुछ ऐसे डेकोरेशन आइडिया जो आपके इस काम को आसान कर देंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 08:45 AM (IST)
Hero Image
Happy Dhanteras: 500 में खरीदें ये लाइट्स, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिवाली बस कुछ दिन दूर है और शॉपिंग के बाद हमारे लिए जो सबसे बड़ा काम होता है, वो है घर को सजाना। वैसे तो ट्रैडिशनल तरीके से घर को सजाना अपने में ही मजेदार होता है। लेकिन कभी-कभी आपके पास समय का अभाव होता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ आसान और सस्ते विकल्प लाएं है, जो आपके फेस्टिव मूड को रोशन कर देंगे, तो आइये इसके बारे में जानते हैं।

Bubble Ball String Lights 

ये बबल सेप्ड स्ट्रिंग लाइट हैं, जिसमें कुल 25 LED लाइट्स होती हैं और यह 4 मीटर लंबी है। यानी कि अगर आप इसे अपने घर में लगाने वाले हैं तो यह काफी बड़ा हिस्सा कवर करेगी। इस लाइट को आप फेस्टिव सीजन के बाद डेकोर आइटम्स की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो इन लाइट्स को आप अमेजन पर 278 रुपये में खरीद सकते हैं।

Silicone Blooming Flower Fairy String Lights

अगर आप अपने डेकोरेशन को थोड़ा और क्लासी बनाना चाहते है तो इन फूल के आकार के साथ आने वाले फेरी लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये 12 मीटर लंबी होती है और इसमें 42 LED लाइट्स मिलती है। आप इसे धर के बाहर और अंदर दोनों जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। इन स्ट्रींग लाइट की कीमत 339 रुपये है और इसे आप अमेजन पर खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Flipkart Diwali Sale 2022: इन प्रीमियम फोन्स पर मिल रहा है 16000 तक का डिस्काउंट, यहां जानें क्या हैं ऑफर्स

Lantern Black Shape Fairy String Lights

अगर आप पुराने मिट्टी के तेल वाले लालटेन के शौकिन है और अपने घर को इस बेहतरीन लुक देना चाहते है, तो ये लाइट्स आपके लिए ही है। इन लाइट्स को आप अमेजन पर 356 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। बता दें कि ये लाइट्स 4 मीटर लंबी है और इसमें 16 LED मिलती है।

Stars Led Diwali Lights Curtain String 

इन लाइट्स का इस्तेमाल आप अपने खिड़कियों और पर्दों के पास कर सकते हैं। इसमें दो साइज के स्टार होते हैं और बीच में छोटी-छोटी फेरी लाइट्स भी होती है, जो स्टार के बीच सेट की गई है। इसमें आपको दो आकार के 12 स्टार मिलते हैं। कीमत की बात करें तो इसे आप अमेजन पर 498 रुपये में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Happy Dhanteras: इस धनतेरस अपनों को गिफ्ट करें ये स्मार्टवॉच, सेहत के साथ बाटें प्यार