Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta ने Threads में जोड़ा ये खास फीचर, लंबे समय से भारतीय यूजर्स कर रहे थे इंतजार

मेटा ने कुछ समय पहले ही थ्रेड्स को पेश किया था जो एक टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इसे खास तौर पर एलन मस्क के एक्स(पूर्व में ट्विटर) के राइवल के रुप में पेश किया गया था। इसके लॉन्च के समय इसमें 10 मीलियन यूजर्स थे जो महीने भर में आधे से अधिक गिर गए। फिलहाल कंपनी एक नया फीचर पेश कर रही है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:49 PM (IST)
Hero Image
Meta ने Threads में जोड़ा ये खास फीचर, लंबे समय से भारतीय यूजर्स कर रहे थे इंतजार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जानी मानी टेक कंपनी मेटा ने अपने टेक्स्ट आधारित प्लेटफॉर्म X को पेश किया था। अब कंपनी उसी एक ऐसा फीचर दे रही है, जिसका काफी समय से यूजर्स इंतजार कर रहे हैं। कंपनी एडवांस यूजर अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने अन्य देशों में एक नया कीवर्ड सर्च को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि यह सुविधा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में टेस्टिंग फेज में है और अब यह भारत में आ रही है।

जैसा कि हम जानते हैं कि मेटा ने हाल ही में कई नए फीचर्स जोड़े हैं, जिन्हें प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाना चाहिए था। मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने ऑफिशियल थ्रेड्स अकाउंट पर घोषणा की कि प्लेटफॉर्म चुनिंदा भाषाओं के लिए एक सर्च सुविधा जोड़ देगा।

इन भाषाओं में है फीचर्स

अंग्रेजी और स्पैनिश बोलने वाले देशों में थ्रेड यूजर अब पोस्ट के माध्यम से खोज कर सकेंगे। जुकरबर्ग ने यह भी पुष्टि की कि जल्द ही यह अधिक देशों और भाषाओं के लिए सर्च फीचर्स जोड़े जाएंगे। यह सुविधा यूएस और यूके में शुरू की जा रही है और थ्रेड्स के वेब वर्जन पर भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Threads के डेस्कटॉप वर्जन पर इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने दिया नया अपडेट, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

मेटा ने सबसे पहले प्लेटफॉर्म पर पोस्ट सर्च फीचर का परीक्षण अगस्त में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया था। इसके अलावा थ्रेड्स में पहले से ही एक सर्च सुविधा थी। इस नई सुविधा के साथ, यह यूजर्स को विशिष्ट कीवर्ड के आधार पर पोस्ट खोजने की अनुमति देता है।

कैसे काम करता है फीचर

थ्रेड की नई पोस्ट खोज सुविधा यूजर्स को कीवर्ड की मदद से पोस्ट खोजने की अनुमति देती है। यूजर कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं और सर्च रिजल्ट में वे पोस्ट शामिल होंगे, जो सर्च ऑप्शन पर क्लिक करके कीवर्ड से मेल कर सकते हैं।

थ्रेड्स सर्च फीचर वर्तमान में धीरे-धीरे शुरू की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर कुछ यूजर्स के लिए दिखना शुरू हो चुका है। संभावना है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- मेटा ने Threads का वेब वर्जन किया लाइव, यूजर्स अपने कंप्यूटर से वेबसाइट पर कर सकेंगे लॉगिन