Move to Jagran APP

Meta AI अब हिंदी में देगा जवाब; WhatsApp, Instagram और Messenger में चैटबॉट को मिला 7 भाषाओं का सपोर्ट

मेटा एआई का इस्तेमाल करते हैं तो खुश हो जाइए। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है। मेटा एआई का इस्तेमाल अब केवल इंग्लिश ही नहीं बल्कि कई दूसरी भाषाओं में किया जा सकेगा। मेटा एआई अब हिंदी में भी बात कर सकेगा। मेटा एआई का इस्तेमाल वॉट्सऐप के अलावा इंस्टाग्राम मैसेंजर और फेसबुक पर भी किया जा सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 24 Jul 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
मेटा एआई का अब हिंदी में भी कर सकते हैं इस्तेमाल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा एआई का इस्तेमाल अब हिंदी में भी किया जा सकता है। हिंदी के अलावा, मेटा एआई 6 अन्य भाषाओं के सपोर्ट के साथ आ चुका है। मालूम हो कि मेटा एआई का इस्तेमाल मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप पर किया जा सकता है। मेटा एआई का ऑप्शन वॉट्सऐप ओपन करने के साथ ही नजर आ जाता है। मेटा एआई को इस्तेमाल करना बेहद आसाना है, इसके लिए मेटा एआई के चैट पेज पर आकर यूजर किसी भी तरह का सवाल पूछ सकता है।

7 भाषाओं में कर सकते हैं अब Meta AI इस्तेमाल

मेटा एआई का इस्तेमाल वॉट्सऐप के अलावा, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर भी किया जा सकता है। आप वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और फेसबुक पर मेटा एआई से नई भाषाओं में बात कर सकते हैं। मेटा एआई से हिंदी, हिंदी-रोमनकृत लिपि, फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, पुर्तगाली और स्पेनिश में बात की जा सकती है। इतना ही नहीं, बहुत जल्द कुछ और भाषाओं का सपोर्ट भी जोड़ा जाएगा।

22 देशों तक पहुंचा Meta का एआई चैटबॉट

मेटा का कहना है कि मेटा एआई के एक्सेस को कंपनी अपने ऐप्स और डिवाइस के साथ बढ़ा रही है। इतना ही नहीं, यूजर्स को उनके सवालों के जवाब पाने में मदद करने की कड़ी में इस एआई चैटबॉट में नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। कंपनी का कहना है कि मेटा एआई अब 22 देशों में उपलब्ध हो चुका है। मेटा एआई को अब अर्जेंटीना, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, मैक्सिको, पेरू और कैमरून के लिए भी पेश कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः Llama 3.1: Meta ने लॉन्च किया अपना लेटेस्ट AI Model, एडवांस खूबियों के साथ हुआ रिलीज

किन कामों में कर सकते हैं मेटा एआई इस्तेमाल

मेटा एआई का इस्तेमाल गूगल सर्च की तरह किया जा सकता है। जिस तरह आप गूगल से सवाल पूछते हैं, ठीक उसी तरह मेटा एआई से सवाल पूछा जा सकता है। मेटा का एआई चैटबॉट सेकेंड्स में अपने डेटा के आधार पर जवाब तैयार करता है। इसके अलावा, मेटा एआई का इस्तेमाल मेल ड्राफ्ट करवाने, इंग्लिश सीखने, लीव एप्लीकेशन लिखवाने और किसी खास तरह की इमेज क्रिएट करवाने में किया जा सकता है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)