Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कराई घुटने की ACL सर्जरी, MMA फाइट प्रैक्टिस के दौरान हुए थे घायल

Mark Zuckerberg अपने अस्पताल के बिस्तर से अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की। अपने पोस्ट में जुकरबर्ग ने बताया कि उन्हें स्पैरिंग के दौरान एन्टीरियर क्रुशिएट लिगामेंट में चोट लग गई थी। उन्होंने कहा कि वह इसे बदलने के लिए एक सफल सर्जरी से बाहर निकले हैं। उन्होंने डॉक्टरों और उनकी जरूरतों का ध्यान रखने वाली टीम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 04 Nov 2023 06:45 PM (IST)
Hero Image
Meta CEO Mark Zuckerberg अपने अस्पताल के बिस्तर से अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मिक्स मार्शल आर्ट (MMA) प्रशिक्षण सत्र के दौरान लगी घुटने की चोट के लिए मेटा प्लेटफॉर्म के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग की सर्जरी हुई है। MMA के प्रशंसक जुकरबर्ग ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर घोषणा की कि वह अगले साल की शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी लड़ाई के लिए तैयारी कर रहे हैं।

बता दें, जुकरबर्ग 2020 से मार्शल आर्ट का अभ्यास कर रहे हैं। इन्होनें मई में अपनी पहली ब्राज़ीलियाई जु-जित्सु प्रतियोगिता में स्वर्ण और रजत पदक जीते हैं। उन्होंने अस्पताल की बेड से अपनी फोटो शेयर की है। उन्होंने पोस्ट में डॉक्टर और उनकी टीम का धन्यवाद दिया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

उन्होंने अपने अस्पताल के बिस्तर से अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की। अपने पोस्ट में जुकरबर्ग ने बताया कि उन्हें स्पैरिंग के दौरान एन्टीरियर क्रुशिएट लिगामेंट में चोट लग गई थी। उन्होंने कहा कि वह इसे बदलने के लिए एक सफल सर्जरी से बाहर निकले हैं। उन्होंने डॉक्टरों और उनकी जरूरतों का ध्यान रखने वाली टीम के प्रति आभार व्यक्त किया है।

जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा-

मैं अगले साल की शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी एमएमए लड़ाई के लिए प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन अब इसमें थोड़ी देरी हो गई है। अब भी मैं ठीक होने के बाद इसे करने के लिए उत्सुक हूं। प्यार और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद।"

इंस्टाग्राम पर शेयर किया पोस्ट

पिछले महीने, जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें उनका चेहरा सूजा हुआ दिख रहा था और आंखों के नीचे और नाक पर कई चोट के निशान थे। मेटा सीईओ ने कहा कि ऐसा तब हुआ जब फाइटिंग नियंत्रण से बाहर हो गई। उन्होंने कहा था कि मुकाबला थोड़ा नियंत्रण से बाहर हो गया है। मेरे अवतार को अपडेट करने की जरूरत पड़ सकती है।

View this post on Instagram

A post shared by Mark Zuckerberg (@zuck)

जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट से हुए हैं सम्मानित

जुकरबर्ग काफी समय से एमएमए और जिउ-जित्सु जैसे लड़ाकू खेलों में शामिल रहे हैं। एक्स-मालिक मस्क द्वारा उन्हें केज फाइट की चुनौती देने के बाद उन्हें और अधिक सक्रिय देखा गया है। लड़ाई की चर्चा शुरू में तब शुरू हुई जब मस्क ने जून में इस खबर के बारे में एक ट्वीट का जवाब दिया कि मेटा एक ट्विटर (अब एक्स) प्रतियोगी को रिहा कर रहा है। हाल ही में, जुकरबर्ग को कई वर्षों के प्रशिक्षण के बाद उनके कोच प्रोफेसर डेव कैमारिलो द्वारा ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: iPhone 13 के 128GB वेरिएंट पर 45 हजार का छप्परफाड़ डिस्काउंट! जानें कैसे मिलेगा ऑफर