Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta Threads के लॉन्च के साथ 11 साल बाद Twitter पर वापस लौटे Mark Zuckerberg, मीम्स शेयर कर उड़ाई खिल्ली

Twitter को कड़ी टक्कर देने Instagram ने अपने Threads प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर दिया है। लॉन्च के दो घंटे के अंदर ही इसके 20 लाख से अधिक डाउनलोड हो गए है। हालांकि सबसे खास बात ये नहीं है इससे भी बड़ी बात ये है कि Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग ने 11 साल बाद ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर Twitter का ही मजाक बनाया है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 06 Jul 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
Mark Zuckerberg shared meme on twitter after 11 years with launch of instagran threads, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के सीईओ और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग 11 साल से अधिक समय से ट्विटर से दूर थे। मगर आज सुबह वह माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लौटे और एक मीम डाला। यह मीम लगभग उसी समय आया, जब Instagram Threads को लॉन्च किया गया था।

जुकरबर्ग ने एक मीम साझा किया, जिसमें स्पाइडरमैन की पोशाक पहने एक व्यक्ति उसी पोशाक पहने दूसरे व्यक्ति की ओर इशारा कर रहा है। इमेज 1967 के स्पाइडर-मैन कार्टून 'डबल आइडेंटिटी' से है, जिसमें एक खलनायक नायक का रूप धारण करने का प्रयास करता है। बता दे कि मीम पर कोई कमेंट नहीं किया।

कब की थी आखिरी पोस्ट

बता दें कि उनकी आखिरी पोस्ट 18 जनवरी 2012 को थी, जब उन्होंने लोगों से अपनी कांग्रेस को यह बताने के लिए कहा कि वे चाहते हैं कि वे 'इंटरनेट समर्थक' बनें। मेटा सीईओ ने थ्रेड्स को 'बातचीत के लिए खुले और मैत्रीपूर्ण सार्वजनिक स्थान' के रूप में पेश किया है।

मार्क ने कहा कि हमारा दृष्टिकोण इंस्टाग्राम के सर्वोत्तम हिस्सों को लेना और टेक्स्ट, विचारों और आपके दिमाग में क्या है उस पर चर्चा करने के लिए एक नया अनुभव बनाना है। मुझे लगता है कि दुनिया को इस तरह के मैत्रीपूर्ण समुदाय की आवश्यकता है, और मैं पहले दिन से थ्रेड्स का हिस्सा बनने के लिए आप सभी का आभारी हूं। बता दें कि थ्रेड्स अब ऐप स्टोर में उपलब्ध है।

क्या ट्विटर से बड़ा होगा थ्रेड्स

इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या थ्रेड्स ट्विटर से बड़ा हो सकता है, जुकरबर्ग ने कहा कि इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन मुझे लगता है कि एक सार्वजनिक वार्तालाप ऐप होना चाहिए, जिसपर 1 अरब से अधिक लोग जुड़ सकते हैं। ट्विटर के पास ऐसा करने का अवसर है, लेकिन इसे पूरा नहीं किया है। उम्मीद है हम करेंगे।

इस बात पर राय तेजी से विभाजित है कि थ्रेड्स ट्विटर से बेहतर करेगा या नहीं। कुछ लोगों का कहना है कि इंस्टाग्राम से इसके लिंक इसे एक तैयार यूजर बेस देता है, इससे फायदा होगा। खासकर ऐसे समय में जब एलन मस्क और नए ट्विटर सीईओ लिंडा याकारिनो संघर्षरत व्यवसाय को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं।

वास्तव में, मेटा को ट्विटर के यूजर बेस को टक्कर देने के लिए अपने इंस्टाग्राम यूजर्स में से एक-चौथाई को थ्रेड्स में शामिल करना होगा।