Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

25 सितंबर को होगा फेसबुक का सबसे बड़ा इवेंट Meta Connect 2024, लॉन्च होंगे Quest 3S VR और Orion AR Glasses

Meta Connect 2024 इवेंट बुधवार 25 सितंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा। Meta का एनुअल इवेंट 25 सितंबर को आयोजित होना है। यह कंपनी का बड़ा सालाना इवेंट है जिसमें वह नए हार्डवेयर और एआई पावर्ड प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। मेटा के इस इवेंट को फेसबुक के जरिए लाइव देखा जा सकता है। उम्मीद है कि इवेंट में AR/VR डिवाइस ला सकती है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Meta Connect 2024 इवेंट 25 सितंबर को आयोजित होना है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Meta का एनुअल इवेंट 25 सितंबर को आयोजित होना है। यह कंपनी का बड़ा सालाना इवेंट है, जिसमें वह नए हार्डवेयर और एआई पावर्ड प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस इवेंट में कंपनी वीयरेबल टेक मार्केट में कई सारे नए डिवाइस लॉन्च कर सकती है। यहां हम आपको इस इवेंट में कंपनी की ओर से लाए जाने वाले नए प्रोडक्ट्स और सर्विस के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Meta Connect 2024: कब है इवेंट

Meta Connect 2024 इवेंट बुधवार, 25 सितंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट को फेसबुक के जरिए लाइव देखा जा सकता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इवेंट में AR/VR डिवाइस ला सकती है।

Orion AR Glasses

Meta अपने इवेंट में पहला ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) ग्लास पेश करेगा। कंपनी में इसका इंटरनल नाम ‘Orion AR Glasses’ रखा है। इसे लेकर सामने आई लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक यह Meta Quest जैसे फीचर्स के साथ सीमलेस ऑग्मेंटेड रियलिटी एक्सपीरियंस ऑफर करेगा। यह होलोग्राफिक डिस्प्ले, माइक्रोफोन, कैमरा और एआई इंटेग्रेशन से लैस होगा।

मेटा ने इस डिवाइस के लिए Ray-Ban के पेरेंट कंपनी EssilorLuxottica के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी इसे प्रीमियम प्राइस में लॉन्च करेगी।

Meta Quest 3S

Apple Vision Pro के बाद Meta ने अफोर्डेबल VR हेडसेट Quest 3S को लॉन्च करने का एलान किया था। उम्मीद है कि 300 डॉलर (करीब 25,000 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है। यह हेडसेट Quest 2 को रिप्लेस करेगा। इसे लेकर बताया जा रहा है कि यह 128GB स्टोरेज के साथ आएगा।

नया Meta-Rayban स्मार्ट ग्लास

Meta को लेकर यह भी खबर है कि कंपनी Meta-Rayban Smart Glasses लॉन्च करने वाली है। नया डिवाइस पहले के मुताबिक स्लीक डिजाइन, बेहतर बैटरी लाइफ, इन्हेंस ऑडियो परफॉर्मेंस और एआई कैपेबिलिटीज के साथ रिलीज किया जाएगा।

इवेंट में क्या-क्या होगा लॉन्च

Meta अपने अपमिंग इवेंट में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए नए फीचर्स लॉन्च कर सकता है। इसेक साथ ही कंपनी चैटबॉट Llama 3.1 के नए वर्जन को ओपन-सोर्स मॉडल के साथ पेश कर सकती है।