Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk के Twitter को मिलेगी कांटे की टक्कर, Meta ला रहा नया Threads ऐप, जानें कब से होगी शुरुआत

हम सब जानते हैं कि मेटा हमेशा से अपने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का काम करती रहती है। इसी तरह अब फेसबुक-पैरेंट मेटा थ्रेड्स विकसित कर रहा है जो सीधे ट्विटर को टक्कर देगा। कई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही यह ऐप लॉन्च कर सकती है। अब देखना ये है कि नया ऐप कैसे ट्विटर को प्रभावित करेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 04 Jul 2023 08:35 AM (IST)
Hero Image
New rival app of twitter threads soon to launch, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बदलते समय के साथ-साथ ट्विटर में काफी बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इतना ही नहीं आए दिन हमें इससे जुड़ा कोई न कोई अपडेट सामने आ रहे हैं। फिलहाल हमें पता चला है कि ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा ने अपना नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी की है।

एपल ऐप स्टोर पर एक लिस्टिंग के अनुसार, फेसबुक की मूल कंपनी मेटा गुरुवार, 6 जुलाई को थ्रेड्स नाम के एक ऐप को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है,जो ट्विटर प्रतियोगी की तरह काम करेगा। थ्रेड्स का लक्ष्य यूजर्स को सोशल नेटवर्किंग और चर्चाओं के लिए एक वैकल्पिक मंच देना है।

मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप को शुरुआत में यूरोप में Google Play स्टोर पर सोमवार सुबह खोजा गया था और बाद में सोमवार रात तक Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया। ट्विटर से जुड़े अलग-अलग विवादों के बीच थ्रेड्स लॉन्च करने का फैसला आया है। जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में ट्विटर यूजर्स की सीमाएं, ट्विटर डाउन और जैक डोर्सी द्वारा स्थापित एक प्लेटफॉर्म ब्लूस्की के साथ काफी चर्चा में रहा है।

नई मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि मेटा का इरादा थ्रेड्स को एक अधिक समावेशी और बेहतर प्लेटफॉर्म बनाने का है, जो दूर-दराज के आंकड़ों के साथ ट्विटर के जुड़ाव के बारे में विज्ञापनदाताओं द्वारा उठाई गई चिंताओं को संबोधित करता है।

प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है ऐप

ऐप फिलहाल ऐप स्टोर पर ‘प्री-ऑर्डर’ के लिए उपलब्ध है। ऐप स्टोर लिस्टिंग थ्रेड्स को एक ऐसे प्लेटफॉर्म के रूप में पेश करती है, जहां यूजर्स वर्तमान समुदाय और ट्रेंडिंग दोनों विषयों पर चर्चा करने के लिए एक साथ आ सकते हैं, जिससे क्रिएटर्स के साथ कनेक्शन की सुविधा मिलती है।

बता दें कि ऐप इंस्टाग्राम और ट्विटर के एलीमेंट को जोड़ता है, जो मौजूदा इंस्टाग्राम यूजर्स और एक अलग सोशल मीडिया अनुभव की तलाश कर रहे नए यूजर्स दोनों के लिए खास है।