Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Facebook से लेकर Threads तक, मेटा के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलेगी ये सुविधा

मेटा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह सुविधा यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर टेक्स्ट और लिंक दोनों पोस्ट साझा करने देगी। हम क्रॉस-पोस्टिंग सुविधा की बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि इसका उपयोग यूजर फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर एक ही समय में स्टोरीज और रील्स पोस्ट करने के लिए लंबे समय से कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Thu, 22 Feb 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
मेटा के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलेगी ये सुविधा, यहां जानें डिटेल

आईएएनएस, नई दिल्ली। मेटा ने एक क्रॉस-पोस्टिंग सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है जो यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर पोस्ट करने की अनुमति देगा। यह वही सुविधा है जिसका उपयोग यूजर फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों पर एक ही समय में स्टोरीज और रील्स पोस्ट करने के लिए लंबे समय से कर रहे हैं।

इन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

कंपनी ने मीडिया को अपने परीक्षण के बारे में बताते हुए कहा कि फिलहाल यह आईओएस तक सीमित है और इसमें यूरोपीय संघ (ईयू) शामिल नहीं है। यह सुविधा यूजर्स को फेसबुक से थ्रेड्स पर टेक्स्ट और लिंक दोनों पोस्ट साझा करने देगी।

इस सुविधा के जुड़ने से उन कंटेट क्रिएटर्स के लिए प्रक्रिया सरल हो सकती है, जो अक्सर टेक्स्ट अपडेट के साथ तस्वीरें या अन्य मीडिया पोस्ट करते हैं।

दोनों प्लेटफार्मों पर स्टोरीज को क्रॉस-पोस्ट करने की पिछली क्षमता के बाद, 2021 में, फेसबुक ने इंस्टाग्राम पर क्रॉस-पोस्ट करने की क्षमता लॉन्च की।

यह भी पढ़ें - डाउनलोडिंग स्पीड के मामले में एक साल में जबरदस्त छलांग, सबसे तेज इंटरनेट वाले टॉप 20 देशों में हुआ शामिल

थ्रेड्स में मिलेगा ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर 

इस बीच, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि कंपनी थ्रेड्स पर एक नए 'ट्रेंडिंग टॉपिक्स' फीचर का परीक्षण कर रही है, जो यूजर्स को यह देखने की अनुमति देगा कि प्लेटफॉर्म पर किस प्रकार की बातचीत ट्रेंड में है।

कंपनी शुरुआत में अमेरिका में यूजर्स के लिए परीक्षण शुरू कर रही है और इसके तैयार होने के बाद इसे और अधिक देशों और भाषाओं में शुरू किया जाएगा।

जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पोस्ट में कहा कि अमेरिका में थ्रेड्स पर आज के शीर्ष विषयों का एक छोटा सा परीक्षण शुरू किया जा रहा है। एक बार जब हम इसे ट्यून कर लेंगे तो हम इसे और अधिक देशों और भाषाओं में शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें - लॉन्चिंग के महज कुछ ही दिनों में घटे इस Smartphone के दाम, 6000mAh बैटरी वाला मोटोरोला फोन हुआ 1000 रुपये सस्ता