Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta के Threads में मिलेगा Twitter वाला ये फीचर? यूजर के लिए ऐसे करेगा काम

Meta Threads app may soon get the Direct Message feature like twitter मेटा के नए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स में यूजर्स को लुभाने के लिए नए फीचर्स जोड़े जाने की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि इंस्टाग्राम के इस प्लेटफॉर्म पर बहुत जल्द यूजर्स को प्राइवेट मैसेजिंग की सुविधा भी मिल सकती है। हालांकि पहले इस तरह के फीचर को नहीं लाया जा रहा था।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 18 Jul 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
Meta Threads app may soon get the Direct Message feature like twitter

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम के टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को इसी महीने ही लॉन्च किया गया है। ट्विटर के राइवल के रूप में एंट्री करने वाले इस प्लेटफॉर्म ने महज पांच दिन में ही 100 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छू कर अब तक का एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

यूजर्स को लुभाने के लिए मेटा के इस ऐप में नए फीचर्स को जोड़े जाने की तैयारी चल रही है। इसी कड़ी में थ्रेड्स में यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश होने जा रहा है। यह नया फीचर ट्विटर जैसा होगा।

थ्रेड्स में ट्विटर का कौन-सा फीचर मिलेगा?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो थ्रेड्स में डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज फीचर को जोड़ा जा सकता है। यानी थ्रेड्स यूजर्स दूसरे यूजर्स को प्राइवेट चैट बॉक्स पर मैसेज कर सकेंगे। हालांकि, इससे पहले इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने इस फीचर को लेकर एलान किया था कि थ्रेड्स पर डीएम जैसा ऑप्शन नहीं मिलेगा।

इंस्टाग्राम से एक मेमो से हिंट मिली है कि थ्रेड्स पर डीएम फीचर को बहुत जल्द शुरू किया जा रहा है। इस मेमो से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स के दूसरे फीचर्स को लेकर भी जानकारी सामने आई है। बता दें, मेटा में डीएम फीचर को लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

डीएम फीचर से क्या होगा फायदा?

दरअसल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स कुछ टॉपिक को पब्लिकली उठाते हैं, जिस पर अलग-अलग यूजर्स अपनी राय रखते हैं।

ऐसे में कई बार यूजर को किसी दूसरे यूजर से प्राइवेट कनवर्सेशन के ऑप्शन पर नहीं जा सकते हैं। थ्रेड्स पर इस फीचर के आने से यूजर एक-दूसरे से बेहतर तरीके से कनेक्ट हो सकेंगे।

मालूम हो कि मेटा के इस नए प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बेहद आसान है। इंस्टाग्राम यूजर्स थ्रेड्स के इस्तेमाल के साथ अपने फॉलोअर्स, प्रोफाइल डिटेल जैसी जानकारियों को सिंक कर सकते हैं। इसके अलावा, मेटा थ्रेड्स का इस्तेमाल एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स कर सकते हैं।