Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फोन ही नहीं, पीसी पर भी हो सकेगा Threads का इस्तेमाल, Mark Zuckerberg ने किया नया एलान

Meta Threads Desktop Version Coming Soon अगर आप भी मेटा थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। अपने यूजर्स को लुभाने की कड़ी में मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स यूजर्स के लिए एक नया एलान किया है। जुकरबर्ग की लेटेस्ट थ्रेड्स पोस्ट में प्लेटफॉर्म के डेस्कटॉप वर्जन को लाने की जानकारी मिली है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 06 Aug 2023 07:52 AM (IST)
Hero Image
मेटा थ्रेड्स का इस्तेमाल अब जल्द पीसी पर भी किया जा सकेगा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के न्यूली लॉन्च्ड टेक्स्ट बेस्ड ऐप थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। थ्रेड्स का इस्तेमाल अब मोबाइल ही नहीं, बल्कि पीसी पर भी किया जा सकेगा। दरअसल, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम के लेटेस्ट ऐप थ्रेड्स को लेकर एक नई जानकारी साझा की है।

थ्रेड्स यूजर्स के लिए मार्क जुकरबर्ग ने की नई घोषणा

मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स यूजर्स के लिए डेस्कटॉप वर्जन को लाने की पेशकश रखी है। मार्क जुकरबर्ग के एक लेटेस्ट थ्रेड पोस्ट पर दी गई जानकारी के मुताबिक थ्रेड्स पर यूजर्स के लिए इस सुविधा को बहुत जल्द पेश किया जाएगा।

जुकरबर्ग ने थ्रेड्स यूजर्स के साथ एक पोस्ट साझा करते हुए प्लेटफॉर्म के लिए इस हफ्ते को खास बताया है। उन्होंने कहा कि यूजर्स के लिए आने वाले हफ्तों में सर्च और वेब का ऑप्शन लाया जा रहा है। मेटा थ्रेड्स टीम अभी इन दो सुविधाओं पर काम कर रही है, ऐसे में लेटेस्ट अपडेट के साथ ही इन दो फीचर के रोलआउट होने की जानकारी सामने आएगी।

थ्रेड्स पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में आ रही गिरावट

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से मेटा थ्रेड्स के एक्टिव यूजर्स को लेकर कंपनी के लिए अच्छी खबरें नहीं आ रही हैं। जहां शुरुआती फेज में इंस्टाग्राम का ट्विटर किलर टेक्स्ट बेस्ड ऐप थ्रेड्स यूजर्स को लुभाने में कामियाब रहा था, वहीं प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स की दिलचस्पी कुछ कम होती नजर आ रही है।

शुरुआती फेज में मेटा थ्रेड्स ने लॉन्चिंग के महज 5 दिन में ही 10 लाख एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। इस ऐप ने यूजर्स को लुभाने की कड़ी में ओपनएआई के पॉपुलर चैटजीपीटी चैटबॉट को भी पछाड़ दिया था। एक नई रिपोर्ट की मानें तो थ्रेड्स पर अब आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स द्वारा बिताया गया समय पहले से काफी कम हो गया है।