Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta Threads पर पोस्ट खुद-ब-खुद हो जाएगी डिलीट, यूजर के लिए ऐसे काम करेगा नया फीचर

Meta Threads to feature auto delete posts option know what Adam Mosseri says मेटा का टेक्स्ट बेस्ड ऐप थ्रेड्स 97 मिलियन यूजर का आंकड़ा पार कर चुका है। बहुत जल्द यह ऐप ट्विटर को कड़ी टक्कर देने की कड़ी में 100 मिलियन यूजर का आंकड़ा पार करता नजर आएगा। ऐप पर यूजर्स को पोस्ट ऑटो- डिलीट करने का ऑप्शन मिलेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 10 Jul 2023 11:48 AM (IST)
Hero Image
Meta Threads to feature auto delete posts option know what Adam Mosseri says

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के राइवल के रूप में मेटा थ्रेड्स अपनी धमाकेदार एंट्री कर चुका है। लॉन्चिंग के बाद से ही ऐप को लेकर यूजर में एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है। 6 जुलाई को लॉन्च हुए इस ऐप पर यूजर्स का आंकड़ा 100 मिलियन का आंकड़ा छूने जा रहा है। थ्रेड्स के फीचर्स को लेकर भी यूजर्स की दिलचस्पी बढ़ रही है। इसी कड़ी में इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने थ्रेड्स पर पोस्ट डिलीट करने को लेकर एक अहम जानकारी दी है।

खुद-ब-खुद कैसे डिलीट होंगे मेटा थ्रेड्स पर पोस्ट

दरअसल न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट में थ्रेड्स के नए फीचर को लेकर जानकारी दी गई है। रिपोर्ट की मानें तो इंस्टाग्राम हेड Adam Mosseri ने थ्रेड्स को लेकर जानकारी दी है कि प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को पोस्ट डिलीट करने का ऑप्शन पेश किया जाएगा।

इस ऑप्शन के साथ यूजर्स की पोस्ट एक निर्धारित समय के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगी। Adam Mosseri का कहना है कि पहले इस फीचर को 30 दिन के निर्धारित समय के साथ लाए जाने का विचार था। हालांकि, यूजर की जरूरत को देखते हुए यह फीचर अब 90 दिन के निर्धारित समय के साथ लाया जा रहा है।

कौन कर सकता है थ्रेड्स का इस्तेमाल?

दरअसल थ्रेड्स मेटा का न्यूली लॉन्च्ड ऐप है। यह ऐप ट्विटर जैसा है। यहां यूजर को पोस्ट लिखने की सुविधा मिल रही है। यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए लाया गया है। यह ऐप एपल के ऐप स्टोर पर वर्तमान में टॉप फ्री ऐप की लिस्ट में देखा जा रहा है।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ऐप प्ले स्टोर पर मौजूद है। इंस्टाग्राम यूजर ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप को 100 से ज्यादा देशों में रहने वाले यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। यह ऐप 97मिलियन यूजर का आंकड़ा पार कर चुका है।