Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp में मिलेंगे नए कलर और आइकन ऑप्शन, यूजर्स के लिए कैसे होंगे खास जानें यहां

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई नए अपडेट लाता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने अपने कस्टमर्स को लिए नया कलर और आइकन पेश कर सकता है। वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारी सामने लाने वाली वेबसाइट ने इसकी जानकारी दी है। खबर मिली है कि ऐप ने कुछ रंगों में फेरबदल की योजना बनाई है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 27 Sep 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp में मिलेंगे नए कलर और आइकन ऑप्शन, यूजर्स के लिए कैसे होंगे खास जानें यहां

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का मैसेजिंग ऐप यानी वॉट्सऐप के लाखों यूजर्स है। ऐसे में कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाती रहती है। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपने ऐप को थोड़ा अपडेट कर रहा है। जानकारी मिली है वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर वेबसाइट से पता चला है कि वॉट्सऐप अपने एप्लिकेशन के एंड्रॉइड वर्जन पर चैट इंटरफेस को रीडिजाइन कर रहा है।

इसके साथ ही कंपनी ऐप में कुछ कलर को बदलने की भी योजना बना रहा है।यह बदलाव इस बात को भी निर्भर करेगा कि ऐप डार्क मोड में कैसा दिखता है।

साथ ही कंपनी ऐप में कुछ आइकन और बटन को भी नए रंगों के साथ अपडेट कर सकती है। इतना ही नहीं जल्द ही वॉट्सऐप IOS यूजर्स के लिए भी ये सुविधा लाएगा।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

वॉट्सऐप के फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट ने बताया कि नया अपडेट एंड्रॉइड के वॉट्सऐप बीटा के वर्जन 2.23.20.10 में पेश किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि आप नए इंटरफेस को आजमा नहीं पाएंगे, भले ही आप ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करें। इसका इस्तेमाल केवल बीटा यूजर्स ही कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत से बाहर जाने पर ठप्प पड़ जाएगा WhatsApp Channel? स्क्रीन पर नजर आएगा बंद सर्विस का अलर्ट

कैमरा आइकन को करेंगे रीडिजाइन

वॉट्सऐप मुख्य चैट स्क्रीन में एक रीडिजाइन्ड कैमरा आइकन पर काम कर रहा है। इसके साथ ही वीडियो कॉल और वॉयस कॉल और पर्सनल चैट और ग्रुप चैट के अंदर कैमरा आइकन को पुराने डिजाइन से अलग रखा जाएगा। बता दें कि कंपनी लाइट और डार्क दोनों मोड में नए आइकन ला सकता हैं।

ऐप के हरे रंग में होगा बदलाव

फीचर ट्रैकर पर मिलने वाले स्क्रीनशॉट से पता चला है कि कंपनी पूरे ऐप में एक नए हरे रंग को ला सकता हैं, जो मौजूदा शेड की तुलना में थोड़ा चमकदार है। यह कलर ऑप्शन डार्क और लाइट दोनों मोड पर लागू होता है और इसमें स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर फ्लोटिंग एक्शन बटन और ऐप के शीर्ष टॉप पर वॉट्सऐप टेक्स्ट शामिल है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp Channels क्रिएट करने का नहीं मिल रहा ऑप्शन, ऐप पर आए और खाली हाथ लौट गए; जानिए क्यों हो रहा ऐसा