Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Microsoft-Activision Blizzard deal: माइक्रोसॉफ्ट की नई डील बदलेगी गेमिंग का अंदाज, इन मायनों में होगी खास

Microsoft-Activision Blizzard deal कंपनी के लिए Microsoft-Activision Blizzard डील कई मायनों में खास है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस डील का एलान बीते साल जनवरी में ही कर दिया था। अगर डील फाइनल होती है तो कई गेमर्स को इससे फायदा पहुंचेगा। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 23 Feb 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Microsoft Activision Blizzard deal One Of Biggest Deal, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपनी नई डील से 150 मिलियन गेमर्स का भविष्य बदलने की तैयारियों में है। जी हां, हम कंपनी की 69 बिलियन डॉलर की Microsoft-Activision Blizzard डील की ही बात कर रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट की वीडियो गेमिंग कंपनी Activision Blizzard के साथ की गई डील कंपनी की बड़ी डील्स में से एक है। माइक्रोसॉफ्ट ने इस डील का एलान बीते साल जनवरी में ही कर दिया था। इस आर्टिकल में आपको Microsoft-Activision Blizzard डील से जुड़ी कुछ खास बातों को बताने जा रहे हैं-

नई डील 30 बड़े टेकऑवर में से एक

माइक्रोसॉफ्ट की Activision Blizzard डील 30 बड़े टेकऑवर में से एक है। यही वजह है कि यह डील कंपनी के लिए कई मायनों में खास है। दरअसल इस डील को लेकर लंबे समय से कुछ परेशानियां चल रही थीं। वीडियो गेमिंग कंपनी Call of duty और Candy Crush ऑफर करती है।

कई पॉपुलर गेम्स कंपनी के अधिकार में होंगे

यह डील माइक्रोसॉफ्ट के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि इस डील के बाद कई पॉपुलर गेम्स कंपनी के अधिकार में आ जाएंगे। इनमें Call of Duty, Crash Bandicoot, Guitar Hero, Tony Hawk's, Spyro, Skylanders, World of Warcraft, StarCraft, Diablo, Hearthstone, Heroes of the Storm, Overwatch and Candy Crush Saga जैसे नाम शामिल हैं।

150 मिलियन गेमर्स को पहुंचेगा फायदा

कंपनी की नई डील पूरे 10 सालों के लिए रहेगी। यही नहीं, कंपनी का दावा है कि इस डील से 150 मिलियन गेमर्स को फायदा पहुंचेगा।

Xbox Cloud Gaming पर खेल रही कंपनी नया दाव

सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने हमेशा ही ग्राहकों को आकर्षित किया है। कंपनी की Xbox Game Pass सब्सक्रिप्शन सर्विस की ही बात करें तो यह 100 से ज्यादा टाइटल्स की लाइब्रेरी ऑफर करती है।

वहीं कीमत की बात करें तो कंपनी 349 रुपये के मासिक शुल्क के साथ गेमिंग सेवा उपलब्ध करवाती है। यही वजह है कि कंपनी Xbox Cloud Gaming पर एक बड़ा दाव खेलने की तैयारियों में है।

ये भी पढ़ेंः टेक कंपनियों की बढ़ी मुश्किलें, ChatGPT और Bard जैसे AI को ऑपरेट करना पड़ रहा है महंगा

ज्यादातर भारतीय WhatsApp यूजर्स को आते हैं अनचाहे कॉल और SMS, नए सर्वे रिपोर्ट में मिली जानकारी