Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone को विंडो PC पर कनेक्ट करना हुआ आसान, लैपटॉप के जरिये एक्सेस कर पायेंगे फोन कॉल और मैसेज

Microsoft Phone Link app अगर आपके पास iPhone है तो अब आप अपने विंडो 11 लैपटॉप में अपने फोन को कनेक्ट कर पाएंगे। Microsoft Link Features बहुत जल्द यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। नया फीचर बहुत जल्द लॉन्च होने वाला है। (फाइल फोटो माइक्रोसॉफ्ट)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 27 Apr 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Microsoft adds that all Windows 11 users would get access to the iPhone support in Phone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप iPhone यूजर है तो आपके लिए अच्छी खबर है। Microsoft ने घोषणा की है कि iOS के लिए फोन लिंक फीचर अब सभी Windows 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस नए फीचर की मदद से यूजर अपने फोन की मैसेज, कॉन्टैक्ट की डिटेल अब सीधे अपने विंडो पीसी पर सीधे देख पायेंगे।

नए फीचर की मदद से यूजर विंडो पीसी का इस्तेमाल करके अब अपने दोस्तों और परिवारों के साथ जुड़े रह सकेंगे। विंडोज 11 पर यूजर आईओएस के लिए माइक्रोसॉफ्ट फोन लिंक फीचर (Microsoft Link Feature) 85 बाजारों में 39 भाषाओं में विश्व स्तर पर उपलब्ध हो रहा है।

Phone Link iOS फीचर को ऐसे कर सकते हैं एक्सेस

आईओएस फीचर के लिए फोन लिंक को लिंक टू विंडोज ऐप ( Link to Windows app) के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, जिसे ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, यूजर के पास आईओएस 14 या इससे जयदा वर्जन का आईफोन, विंडोज 11 डिवाइस, ब्लूटूथ कनेक्शन और फोन लिंक ऐप (Phone Link App) का नया वर्जन होना जरूरी है।

ध्यान दें कि यह फीचर iPadOS और macOS पर उपलब्ध नहीं है। इमेज और वीडियो शेयर और ग्रुप मैसेज सर्विस नहीं है। मैसज पीसी पर तभी दिखाई देंगे जब फोन पीसी से जुड़ा होगा।

क्यूआर कोड स्कैनर की मदद से जोड़ पायेंगे फोन

आप क्यूआर कोड स्कैनर का इस्तेमाल करके अपने आईफोन को पीसी से भी जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने विंडोज पीसी के सर्च बार में फोन लिंक टाइप करें और फिर सर्च से फोन लिंक ऐप चुनें। अगला iPhone चुनें। जब आप प्रक्रिया शुरू करते हैं, तो आपके पीसी स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड दिखाई देगा।

पेयरिंग को पूरा करने के लिए, अपने आईफोन पर डिफॉल्ट कैमरा ऐप खोलें और क्यूआर कोड को स्कैन करें। एक बार कोड की स्कैन हो जाने के बाद, आपका आईफोन आपको कई डिवाइस परमिशन देने के लिए कहेगा। एक बार पेयरिंग पूरी हो जाने के बाद, आपके iPhone और PC एक दूसरे से कनेक्ट हो जायेंगे।