Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब Google Chrome पर उठा पाएंगे Microsoft Bing Chat का मजा, डेस्कटॉप और मोबाइल पर जल्द मिलेगा सपोर्ट

Microsoft Bing Chat माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से बिंग चैट के लिए क्रोम सपोर्ट रोलआउट की घोषणा की है। रिपोर्ट की माने तो नया फीचर को जल्द ही डेस्कटॉप और मोबाइल पर अन्य ब्राउजरों में भी विस्तारित किया जाएगा। कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए एज पर और Google Chrome के डेस्कटॉप वर्जन पर बिंग चैट एंटरप्राइज के लिए भी सपोर्ट बढ़ाया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 29 Aug 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
डेस्कटॉप कंप्यूटर के लिए क्रोम पर बिंग चैट के लिए सपोर्ट जारी किया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Chrome यूजर्स के लिए Microsoft Bing Chat और Bing Chat Enterprise सपोर्ट जारी किया जा रहा है। यह फीचर शुरू में केवल कंपनी के एज ब्राउजर पर उपलब्ध थी, अब इसे विंडोज़, मैकओएस और लिनक्स के लिए क्रोम तक बढ़ा दिया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से बिंग चैट के लिए क्रोम सपोर्ट रोलआउट की घोषणा की है। रिपोर्ट की माने तो नया फीचर को जल्द ही डेस्कटॉप और मोबाइल पर अन्य ब्राउजरों में भी विस्तारित किया जाएगा।

गूगल क्रोम पर उठा सकेंगे Microsoft Bing Chat का मजा

माइक्रोसॉफ्ट के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार , डेस्कटॉप कंप्यूटर के लिए क्रोम पर बिंग चैट के लिए सपोर्ट जारी किया है। क्रोम यूजर्स अब विंडोज़, मैकओएस और लिनक्स पर बिंग चैट तक पहुंच सकते हैं, जब तक उनके पास क्रोम इन्स्टॉल है। इस नए एक्सटेंशन के साथ, माइक्रोसॉफ्ट ने इस फीचर को अधिक यूजर्स के लिए सुलभ बना दिया है।

बता दें, क्रोम के पास ब्राउज़र बाजार में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। इसके अलावा, कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए एज पर और Google Chrome के डेस्कटॉप वर्जन पर बिंग चैट एंटरप्राइज के लिए भी सपोर्ट बढ़ाया है। ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, बिंग चैट एंटरप्राइज सपोर्टेड यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर माइक्रोसॉफ्ट एज खोल सकते हैं और फीचर तक पहुंचने के लिए अपने वर्क अकाउंट से साइन इन कर सकते हैं।

नए बिंग सर्च टेम्पलेट भी हुए पेश

कंपनी ने जेनरेटिव एआई कंटेंट का इस्तेमाल करके विशिष्ट विषयों के लिए नए बिंग सर्च टेम्पलेट भी पेश किए हैं। ऐसा कहा गया है कि नए टेम्प्लेट कंटेंट के दोहराव को रोकेंगे और यूजर्स को उनके सवालों के जवाब आसानी से ढूंढने में मदद करेंगे।

इनके अलावा, बिंग चैट एकीकरण अब स्विफ्टकी पर भी उपलब्ध है, जिससे यूजर्स बिना साइन इन किए प्रति दिन 30 बार तक एआई का इस्तेमाल कर सकते हैं। Apple के Safari ब्राउजर की कंपनी द्वारा अभी घोषणा नहीं की गई है।